पटना

अरवल: ड्यूटी से गायब पुलिस पदाधिकारी की जानकारी देने से इंस्पेक्टर ने किया इनकार


सर्किल इंस्पेक्टर ने कहा, यह विभाग का निजी मामला

अरवल। शनिवार की देर रात जिले के अलग-अलग स्थानों पर पुलिस पदाधिकारियों ने थाना व गस्ती टीम का औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में कुर्था अंचल निरीक्षक मानवेंद्र कुमार ने किंजर थाना का निरीक्षण किया। अंचल निरीक्षक ने थाने में ओडी रजिस्टर समेत कई कागजातों की जांच की। इस मामले को लेकर जब आज संवाददाता ने इंस्पेक्टर मानवेंद्र कुमार से जानकारी लेने की कोशिश की तो उन्होंने इसे पुलिस विभाग का निजी मामला बताकर टाल मटोल करते हुए जानकारी देने से इनकार कर दिया।

हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ओडी ऑफिसर थाने से अनुपस्थित थे। सूत्रों की मानें तो किंजर थाने में रात्रि में तैनात ऑफिसर ड्यूटी में रवि रंजन को लगाया गया था, लेकिन वे ड्यूटी से गायब पाए गए थे। कहा जा रहा है कि इसी मामलें को दबाने की मंशा से सर्किल इंस्पेक्टर ने जानकारी देने से मना कर दिया। हालांकि पुलिस सूत्रों ने पूरे मामले की जानकारी पहले ही साझा कर दी थी, जिसके बाद इंस्पेक्टर साहब टालमटोल करने लगे। फोन पर संवाददाता से बातचीत के दौरान इंस्पेक्टर साहब ने कहा कि थाना में संत्री टीम पूरे अलर्ट पर थी।

लेकिन थाने में कौन से पदाधिकारी गायब थे और कौन से पदाधिकारी उपस्थित थे, यह विभाग का निजी मामला है जिसे यह पत्रकारों से साझा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कुर्था अंचल अंतर्गत कई थानों का निरीक्षण किया गया है जिसमें कुर्था, मानिकपुर, किंजर, करपी थाना शामिल है। इन सभी थानों में निरीक्षण के दौरान संत्री टीम पूरे अलर्ट पर पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि किंजर थाने के थानेदार मनोज कुमार ड्यूटी के दौरान रेड में थे।

ज्ञातव्य हो कि नियमानुसार रात्रि में एक पदाधिकारी की ऑफिसर ड्यूटी लगती है, ताकि आम लोगों की समस्या का निदान किया जा सके। अगर रात्रि में कोई भी घटना दुर्घटना या किसी प्रकार की समस्या हो तो उसका समाधान किया जा सके। लेकिन, सूत्रों की मानें तो किंजर थाने में तैनात रवि रंजन कुमार रात्रि ड्यूटी से गायब थे। इधर बकौल इंस्पेक्टर, थाना का निरीक्षण और निरीक्षण के दौरान गायब पदाधिकारी से जुड़ी सूचना, विभाग का निजी मामला है।