पटना

अरवल: देह व्यापार में धकेली गईं दो दर्जन से अधिक लड़कियां बरामद


      • अरवल पुलिस के नाक के नीचे बेधड़क चल रहा था धंधा
      • पटना से आई विजिलेंस की टीम ने की कार्रवाई, दस युवक गिरफ्तार

अरवल। सदर थाना क्षेत्र के जनकपुर धाम रेड लाइट एरिया में जूविनाइल विजिलेंस की टीम ने महिला थाने के सहयोग से छापेमारी अभियान चलाकर दो दर्जन से अधिक कम उम्र की लड़कियों को बरामद किया है। जूविनाइल विजिलेंस की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि कम उम्र के लड़कियों से देह व्यापार कराया जा रहा है, जिसके बाद पटना से आई टीम ने स्थानीय महिला थाना की मदद से छापेमारी की और दर्जनों युवतियों को सेक्स रैकेट से छुड़ाया। वहीं मौके से कई युवकों को भी गिरफ्तार किया गया है।

इस बाबत जूविनाइल विजिलेंस टीम की अधिकारी संजू बाला ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि अरवल के जनकपुर धाम में कम उम्र के बच्चों से सेक्स रैकेट का धंधा कराया जा रहा है, जिसके बाद छापेमारी कर लड़कियों को इस भंवर के जाल से बाहर निकाला गया है। उन्होंने बताया कि सभी बच्चियां कम उम्र की है। इन्हें धोखे से इस धंधे में धकेल दिया गया था। सेक्स रैकेट चला रहे पांच मकानों को चिन्हित किया गया था, जिसके बाद कार्रवाई की गई।

विजिलेंस की दस सदस्य टीम ने महिला थाना, महिला हेल्पलाइन और इंस्पेक्टर अवधेश कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गयी तो सत्ताईस युवतियां बरामद की गई है। साथ ही दस युवकों को गिरफ्तार किया गया है। फि़लहाल सभी युवतियों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी युवतियों को पटना ले जाया जाएगा, जहां उन्हें बाल गृह में रखा जाएगा। साथ ही अंदेशा जताया जा रहा है कि इस धंधे में कुछ सफ़ेदपोश और खाकी के लोग भी शामिल है, जिनकी पहचान की जा रही है।

इधर जनकपुर धाम एरिया में जिन घरों में छापेमारी की गई और जहां से बच्चियां बरामद हुई है, उन सभी घरों को सील कर दिया गया है। हालांकि कहा जा रहा है कि सदर थाना के नाक के नीचे देह व्यापार का धंधा चल रहा था और पुलिस को कानों कान खबर तक नहीं थी, यह सम्भव है। ऐसे में सवाल उठ रहे है कि सही मायने में अरवल पुलिस देह व्यापार के इस धंधे को भाप नही पाई, या फि़र भांपना ही नही चाहती थी।