पटना

अरवल: बालू लदी गाड़ियों से वसूलते थे रंगदारी, हिस्सेदारी नही मिलने पर दोस्तों ने ही कर दी हत्या


      • रोहित हत्याकांड का पुलिस ने किया पर्दाफाश, मुख्य आरोपी समेत दो गिरफ्तार
      • झारखंड ले जाकर पहले पिलाई शराब, फिर सिर व सीने में मार दी गोली

अरवल। जिले के मेहंदिया थाना क्षेत्र के बेलसार में चार दिन पूर्व हुई रोहित हत्याकांड मामलें में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मुख्य आरोपी अविनाश कुमार के साथ एक अन्य अपराधी को भी गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब हो कि मेहंदिया थाना क्षेत्र के बेलसार लॉक के समीप 9 सितंबर को लोदीपुर गांव निवासी रोहित कुमार की हत्या कर शव को फेंक दिया गया था। रात्रि गश्ती के दौरान पुलिस को शव बरामद हुआ था। इसके बाद मृतक के पिता द्वारा मेहंदिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। सोमवार को पुलिस ने मामले का उद्भेदन करते हुए मुख्य आरोपी अविनाश कुमार और उसके साथी विवेक राज उर्फ भानु को गिरफ्तार कर लिया।

इस बाबत एसपी राजीव रंजन ने बताया कि बालू गाड़ी से रंगदारी लेने को लेकर दोस्तों में आपसी विवाद हुआ था। इसी विवाद में उसकी हत्या कर दी गई। गिरफ्तार अविनाश कुमार उसका साथी विवेक राज उर्फ भानु और मृतक रोहित कुमार बालू लदे गाड़ियों से रंगदारी वसूलते थे। अवैध वसूली में सभी लोगों का बराबरी का हिस्सेदारी था। लेकिन, मृतक के द्वारा बराबरी का हिस्सेदारी नहीं दिया जाता था जिसके बाद उसके दोस्तों ने हीं उसकी हत्या की साजिश रची।

एसपी ने बताया कि हत्या से पहले उसके दोस्तों ने उसके साथ अलग-अलग होटलों में पार्टी की और फिर कार में से झारखंड के हरिहरगंज ले जाया गया। वहां उसे खूब खिलाया पिलाया गया। जब वह शराब के नशे में जब वह टल्ली हो गया तो उसके दोस्त झारखंड से बिहार लौट गए।यहां मेहंदिया थाना क्षेत्र के बेलसार पहुंचकर उसके सिर व सीने में गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए कार में ही शव को रखकर सुनसान जगह की तलाश करने लगे। इधर समय बीतता जा रहा था और सुबह होने को था, इसलिए उसके दोस्तों ने बेलसार सूर्य मंदिर के समीप सड़क किनारे सुनसान रास्ते पर ही उसका शव फेंक मौके से फरार हो गए। 

बता दें कि इस हत्याकांड में मृतक के पिता सुधीर कुमार द्वारा अविनाश कुमार और पूर्व मुखिया मनोज शर्मा पर नामजद और दो अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस अनुसंधान में जुट गई थी। कई जगहों से सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने सबसे पहले शक के आधार पर सोहसा गांव के रहने वाले मनोज शर्मा के पुत्र विवेक राज उर्फ भानु को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने सारे राज उगल दिए। उसकी निशानदेही पर मुख्य आरोपी अविनाश कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार दोनों अपराधियों ने हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। वहीं हत्या में इस्तेमाल की गई मारुति सुजुकी स्पेशियो कार के साथ एंड्राइड मोबाइल भी बरामद किया गया है। हालांकि घटना में इस्तेमाल किए गए हथियार की अब तक बरामदगी नहीं हुई है। एसपी ने कहा कि मामले का उद्भेदन करने वाले थानाध्यक्ष अमित कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह एवं प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक अमित कुमार पाल समेत सशस्त्र जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा।