Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र दवाः निर्मला सीतारमण


  •  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए वैक्सीनेशन ही एकमात्र दवा है क्योंकि यह लोगों को नियमित रूप से कारोबार करने या किसानों को खेती करने की अनुमति देती है। साथ ही उन्होंने कहा कि देश के 73 करोड़ लोगों ने कोविड-19 रोधी वैक्सीन की डोज ले ली है।

उन्होंने कहा, “देश में वैक्सीनेशन अभियान सुचारू रूप से चल रहा है और अभी तक 73 करोड़ लोगों ने टीके की निःशुल्क खुराक ले ली है। आज वैक्सीनेशन कार्यक्रम के जरिए लोग कारोबार करने, व्यापारी कारोबार चलाने के लिए प्रोडक्ट खरीदने, इकोनॉमी को मजबूती देने या किसान खेती करने के सक्षम हो पाए, इसलिए वैक्सीनेशन ही इकोनॉमी को मजबूती देने के लिए इस वायरस से लड़ने की एकमात्र दवा है।”

कोरोना वायरस की तीसरी लहर नहीं आने के लिए प्रार्थना
तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक के शताब्दी समारोह में वित्त मंत्री ने कहा, “हम सभी प्रार्थना कर रहे हैं कि कोविड-19 की तीसरी लहर न आए। मान लीजिए अगर तीसरी लहर आती है तो सभी को अस्पतालों की उपलब्धता के बारे में सोचना होगा, अगर कोई अस्पताल है भी तो क्या उसमें आईसीयू है और अगर आईसीयू है तो क्या उसमें ऑक्सीजन है? इन सभी सवालों के लिए मंत्रालय ने एक योजना की घोषणा की है जिसमें अस्पतालों को अपने विस्तार में तेजी लाने की अनुमति दी गई।”