News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अवंतीपोरा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी, अभियान अभी भी जारी


श्रीनगर, : दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा के अवंतीपोरा के चरोसा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया है। इलाके में सुरक्षाबलों का अभियान अभी भी जारी है। पुलिस की एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने चरोसा इलाके की पूरी तरह से घेराबंदी कर रखी है। किसी भी आतंकवादी के बच निकलने की संभावना नहीं है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इलाके में छिपे आतंकवादियों की संख्या दो से तीन हो सकती है। फिलहाल एक को मार गिराया या है। ये आतंकी किसी संगठन से संबंधित हैं, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। अभी भी आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच रूक-रूककर गोलीबारी जारी है। पुलिस का कहना है कि आज तड़के चरोसा इलाके में आतंकवादियों के देखे जाने की सूचना के बाद यहां तलाशी अभियान चलाया गया था। जैसे ही सुरक्षाकर्मी इलाकेे में पहुंचे और आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया, इलाके में छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने भी तुरंत अपनी पोजीशन लेते हुए आतंकवादियों की गोलीबारी का जवाब देना शुरू कर दिया। हालांकि बीच में गोलीबारी रोककर सुरक्षाबलों ने छिपे आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका भी दिया परंतु उन्होंने हथियार डालने से इंकार करते हुए गोलीबारी का सिलसिला जारी रखा। इसी बीच जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

आपको जानकारी हो कि कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों व उनके सहयोगियों के खिलाफ अपना अभियान तेज किया है। गत सोमवार को सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को पकड़ा है। इनमें वे आतंकवादी भी शमिल हैं, जिन्होंने सरपंच शब्बीर अहमद मीर और सैन्य जवान समीर मल्ला की हत्या में जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठनों की मदद की थी।