Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

असम: बदरुद्दीन अजमल की पार्टी के विधायक ने इस्तीफा दिया, बीजेपी में शामिल होने की संभावना


  • AIUDF विधायक ने पिछले विधानसभा चुनावों में कई बार इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था और असफल रहे थे. बाद में वह AIUDF में शामिल हो गए और इस साल चुनाव में उतरे.

गुवाहाटी: असम में विपक्षी दल ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के विधायक फणीधर तालुकदार ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और दावा किया कि यह उनके निर्वाचन क्षेत्र और राज्य के लोगों के ”व्यापक हित” के लिए है.

सूत्रों ने बताया कि पहली बार विधायक बने तालुकदार के बुधवार को विधानसभा से इस्तीफा देने और सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने की संभावना है. उन्होंने तत्काल प्रभाव से AIUDF विधायी इकाई के सचिव पद से इस्तीफा दे दिया.

तालुकदार ने अपने त्यागपत्र में लिखा है, ”मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र की जनता और असम के लोगों के व्यापक हित में AIUDF पार्टी की अपनी प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ रहा हूं.” तालुकदार ने 29 अगस्त को कहा था कि वह एक सितंबर को बीजेपी में शामिल होंगे.

भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र के AIUDF विधायक ने पिछले विधानसभा चुनावों में कई बार इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था और असफल रहे थे. बाद में वह AIUDF में शामिल हो गए और इस साल चुनाव में उतरे.