News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

असम में आतंकवाद पर चल रहा चाबुक, अल-कायदा से जुड़े दो लोग गिरफ्तार


दिसपुर/बारपेटा । पूर्वी भारत के राज्य असम में आतंकवादी संगठन पैर पसारने की जुगत में हैं, लेकिन प्रशासन इनक मंसूबे पर पानी फेरने में जुटा हुआ है। असम पुलिस ने बारपेटा जिले में अन्य दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन पर आरोप है कि वे आतंकवादी संगठन अल-कायदा (AQIS) और अंशरुल्लाह बांग्ला समूह (ABT) से जुड़े हैं। बारपेटा के एसपी अमिताभ सिन्हा ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि AQIS (Al-Qaeda in the Indian Subcontinent) और ABT से संबंध रखने के आरोप में लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मालूम हो कि असम में अब तक AQIS/ABT से जुड़े होने के आरोप में 37 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सोमवार सुबह से जिला प्रशासन और पुलिस बारपेटा जिले के एक मदरसे को खाली कराने का अभियान चलाया हुआ है। एसपी सिन्हा ने कहा कि मदरसे का निर्माण सरकारी जमीन पर गैरकानूनी रूप से हुआ है और गिरफ्तार दो लोग भी इस मदरसे से जुड़े पाए गए हैं।

आतंकी संदिग्ध मदरसे को ढहाया

इसी बीच, जिला प्रशासन व पुलिस ने सोमवार सुबह बारपेटा जिले में ढकलिया पारा स्थित शेखुल हिंद महमूदुल हसन जमीउल हुदा इस्लामिक एकेडमी के नाम से एक मदरसे को आतंकी संदिग्ध पाए जाने पर ढहा दिया।

jagran

पुलिस के अनुसार, इस मदरसे में AQIS/ABT से जुड़े दो बांग्लादेशी आतंकवादी ठहरे हुए थे, जिनमें से एक मोहम्मद सुमन उर्फ ​​सैफुल इस्लाम को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन एक अन्य आतंकवादी अभी भी फरार है। पुलिस ने मदरसे के प्रिंसिपल महमुनुर रशीद को भी गिरफ्तार किया है।

मदरसे में ठहरे दोनों बांग्लादेशी आतंकवादियों की गैरकानूनी गतिविधियों में मदद करने वाले अकबर अली और उसके भाई अबुल कलाम आजाद को बारपेटा पुलिस ने बीती रात गिरफ्तार किया है। मदरसे को खाली कराने के अभियान के दौरान मौके पर भारी सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।