पटना

अहमदाबाद में अमित शाह से मिले शरद पवार, मुलाकात पर शाह के जवाब से बढ़ा सस्पेंस


नई दिल्ली (एजेंसी)। महाराष्ट्र में महाविकास अखाड़ी सरकार में दरार के बीच क्या भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के बीच कुछ सियासी खिचड़ी पक रही है? यह सवाल गृहमंत्री अमित शाह की एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल के साथ मुलाकात की रिपोर्ट्स के बाद उठा है। खुद गृहमंत्री अमित शाह से रविवार को जब इस मुलाकात को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सबकुछ सार्वजनिक नहीं कर सकते हैं।

गृहमंत्री अमित शाह के इस जवाब से अटकलों को और बल मिला है। उन्होंने मुलाकात की बात से इनकार नहीं किया है। ऐसे में अब इस पर सस्पेंस बढ़ गया है कि तीनों नेताओं की मुलाकात में आखिर क्या बात हुई है? मीटिंग का एजेंडा क्या था? गृहमंत्री से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूछा गया कि कल आप अहमदाबाद में थे, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि आपकी पवार और प्रफुल्ल पटेल के साथ मुलाकात हुई है? गृहमंत्री ने चेहरे पर मुस्कान के साथ कहा, ”सब चीजें सार्वजनिक नहीं होतीं।”

एक गुजराती अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल ने अमित शाह से मुलाकात की है। बताया गया है कि बिजनेसमैन के फार्म हाउस में तीनों नेताओं की बैठक हुई। रिपोर्ट यह भी दावा करती है कि पवार ने यात्रा के लिए एक निजी जेट का इस्तेमाल किया। हालांकि, एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने इस खबर को खारिज किया है। 

तीनों नेताओं के बीच यह कथित मुलाकात ऐसे समय पर हुई है जब महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में फूट सतह पर आ चुकी है। मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए आरोपों के बाद शिवसेना और एनसीपी में टकराव चल रहा है। रविवार को सामना में संजय राउत ने देशमुख पर जमकर निशाना साधा है।