News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आंदोलन में फूट की खबरों के बीच अब 4 दिसंबर को होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक


नई दिल्ली। राकेश टिकैत समेत कई अन्य किसान नेताओं के आंदोलन को लेकर अलग अलग बयानों के बीच संयुक्त किसान मोर्चा की बुधवार (1 दिसंबर) को दोपहर में आयोजित बैठक टल गई है।  संयुक्त किसान मोर्चा ने इसका जानकारी देते हुए कहा है कि पूर्व घोषणा अनुसार हालात के मद्देनजर किसान आंदोलन के आगे के कदमों के बारे में निर्णय लेने के लिए आगामी बैठक 4 दिसंबर को होगी। बता दें कि यह बैठक पूर्व में भी 4 दिसंबर को होनी थी, लेकिन बीच में 1 दिसंबर की तारीख का एलान हो गया। इसको लेकर लगातार गफलत बनी हुई थी, क्योंकि 1 दिसंबर की तारीख का ऐलान किसी किसान नेता ने नहीं किया, बल्कि यह मीडिया में कई दिनों से थी। हैरत की बात यह है कि कई दिनों तक संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने इसका खंडन तक नहीं किया।

वहीं, बैठक को लेकर गलतफहमी के संबंध में किसान नेता दर्शन पाल मीडिया के सामने आए और उन्होंने बताया कि बुधवार को 32 किसान संगठन और वे लोग जो सरकार के साथ बातचीत के लिए जाते थे, उनकी बैठक बुलाई गई है। ग़लती से घोषणा हो गई कि संयुक्त किसान मोर्चे की बैठक है। हमारे लोगों के खिलाफ दर्ज़ मामलों, MSP की कमेटी के मुद्दे पर चर्चा होगी।

बताया जा रहा है कि संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं में आपसी मतभेद कई बार मुखर हुए हैं, ऐसे में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। बैठक का टलना भी असमंजस की वजह है।