Latest नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश: पंचायत चुनाव में तैनात होंं सेंट्रल फोर्स, चंद्रबाबू नायडू ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र


तेलगू देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर प्रदेश में हो रहे ग्राम पंचायत चुनावों के बचे बाकी के चरणों के लिए सेंट्रल फोर्स की मांग की है.उन्होनें कहा है कि ग्राम पंचायच चुनाव के दौरान चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है इसलिए केंद्रीय बलों की तैनाती बहुत जरूरी है.

उन्होंने राष्ट्रपति और गृह मंत्री को पत्र लिखकर चुनाव आयोग पर आरोप लगाया है कि राज्य चुनाव आयोग प्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने में असमर्थ है सत्तारूढ़ युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) लगातार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है,और इसको लेकर चुनाव आयोग कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है.

नायडू ने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य सीधे चुनाव प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं. चुनाव प्रकिया को प्रभावित करने के लिए राज्य चुनाव आयुक्त के खिलाफ अपमानजनक बयान दिए जा रहे हैं और उन पर राजनीतिक आरोप भी लगाए जा रहे हैं. अपने पत्र में नायडू ने आगे आरोप लगाते हुए लिखा है कि पुलिस और अधिकारियों का एक वर्ग वाईएसआरसीपी के साथ मिला हुआ है और इसी वजह से हो रही गलतियों पर अधिकारी और पुलिस अपनी आंखे मूंदे बैठी है.

नायडू ने कहा ग्राम पंचायत चुनावों के आगे के चरण स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से हो इसके लिए केंद्रीय बलों की तैनाती बहुत जरूरी है

इसी के ही साथ नायडू ने प्रदेश के राज्यपाल से भी अपील की है कि वो इस मामले में मजबूती से हस्तक्षेप करें. बता दें कि राज्य में ग्राम पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान मंगलवार को हुआ. प्रदेश में 4 चरण में ग्राम पंचायत चुनाव होने हैं.अतिंम चरण का चुनाव 21 फरवरी को होगा.