Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आम आदमी पार्टी के विधायकों को शामिल करने से कांग्रेस में भी सुलग रही बगावत की चिंगारी


लुधियाना : आम आदमी पार्टी के 2 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी को बिखरने से बचाने के लिए 10 मौजूदा विधायकों को टिकट देने की घोषणा कर दी गई है। इसके बावजूद उसके कई विधायक व चुनाव बड़े नेता कांग्रेस में शामिल होने के लिए तैयार बैठे हैं। लेकिन उनको कांग्रेस में शामिल करने को लेकर फैसला नहीं हो पा रहा है क्योंकि इस तरह आम आदमी पार्टी के विधायकों को शामिल करने से कांग्रेस में बगावत की चिंगारी सुलग रही है।

यहां बताना उचित होगा कि विधानसभा सैशन के दौरान मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी को खुलेआम समर्थन देने वाले आम आदमी पार्टी के विधायक जगतार सिंह जग्गा जो रायकोट सीट से विधायक हैं। फतेहगढ साहिब के सांसद डा. अमर सिंह पहले विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं और इस बार अपने बेटे के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं लेकिन 

जग्गा के कांग्रेस में शामिल होने के बाद टिकट पर उनकी दावेदारी कमजोर पड़ जाएगी जिसे लेकर उन्होंने हाईकमान के समक्ष एतराज दर्ज करवाया है। शायद यही वजह है कि जग्गा दुआरा उन्हें मनाने आए आम आदमी पार्टी के विधायकों को वापिस लौटाने के बाद भी अभी औपचारिक तौर पर कांग्रेस में ज्वाइनिंग नहीं हो पाई है।