Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

आयरलैंड में गैस स्टेशन विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 10


लंदन, । उत्तर पश्चिमी आयरलैंड के एक छोटे से गांव में गैस स्टेशन में हुए विस्फोट से मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 10 हो गई है। आपातकालीन कर्मियों ने कहा कि उन्हें और शव मिलने की उम्मीद नहीं है।आयरिश पुलिस ने कहा कि काउंटी डोनेगल के क्रिस्लो में शुक्रवार को हुए विस्फोट के बाद से कोई भी लापता नहीं है।

गैस स्टेशन हुआ पूरी तरह से नष्ट

पुलिस विस्फोट के कारणों की जांच कर रही है, और अधीक्षक डेविड केली ने कहा कि सबूत “एक दुखद दुर्घटना की ओर इशारा कर रहे हैं”। आयरलैंड के पुलिस बल, एन गार्डा सियोचाना ने कहा कि दोपहर के विस्फोट में चार पुरुष, तीन महिलाएं, दो किशोर और एक छोटी लड़की की मौत हो गई। आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसमें से एक की हालत गंभीर है। विस्फोट के बाद आयरलैंड के बीहड़ अटलांटिक तट के पास लगभग 400 लोगों के समुदाय में एप्पलग्रीन सर्विस स्टेशन पूरी तरह से नष्ट हो गया।

लोग अभी भी है सदमे में

आयरिश प्रधानमंत्री माइकल मार्टिन ने कहा कि यह दिन पूरे देश के लिए सबसे काले दिनों” में से एक था। “इस द्वीप के लोग जीवन के इस दुखद नुकसान पर क्रीस्लो के लोगों के रूप में सदमे और पूरी तरह से तबाही की भावना से सुन्न हो गए है।

आयरलैंड की संसद में डोनेगल का प्रतिनिधित्व करने वाले कृषि मंत्री चार्ली मैककोनालॉग ने कहा कि सर्विस स्टेशन देश भर में प्रसिद्ध था। “लोग एक साथ रैली कर रहे हैं और सभी की चिंता उन लोगों के परिवारों के साथ है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और वे उनका समर्थन कैसे कर सकते हैं।” एक अन्य स्थानीय विधायक पियर्स डोहर्टी ने कहा कि समुदाय के लोग सदमे में हैं।

“यह ऐसा कुछ है जो किसी ने कभी नहीं सोचा था कि इस तरह के एक छोटे से गांव में हो सकता है जहां हर कोई एक-दूसरे को जानता है।” कल साढ़े तीन बजे, बच्चे स्कूल से बाहर आ रहे थे, इस तरह के बुरे सदमे से उभरने में समय लगेगा।