पटना

आरएसएस की तालिबान से तुलना करने पर जगदानंद के खिलाफ परिवाद


गोपालगंज। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस पर दिये बयान के चलते राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं। आरएसएस पर दिए गए उनके बयान को लेकर गोपालगंज में उनके खिलाफ परिवाद जारी किया गया है। संघ के कार्यकर्ता नीलमणि शाही ने गोपालगंज सीजीएम कोर्ट में जगदानंद सिंह के खिलाफ परिवाद दायर कर उनके मानसिक रूप से परेशान होने और गलत बयानबाजी करने का आरोप लगाया है। शाही के मुताबिक उन्होंने न्यूज चैनल में देखा था कि आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने आरएसएस की तुलना तालिबान से की थी।

नीलमणि शाही ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भारत की राष्ट्रभक्त संगठन है जो देश हित में काम करती है लेकिन आरजेडी के कद्दावर नेता व प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने आरएसएस के खिलाफ गलत टिप्पणी की। उनके दिए बयान को सुनने के बाद से वो सदमे में हैं। इसको लेकर उन्होंने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर किया है। सीजेएम ने मामले की सुनवाई की और केस को एक्सेप्ट कर लिया है। अब इस केस की सुनवाई अगले तिथि को होगी।

दरअसल जगदानंद सिंह ने पिछले दिनों आरएसएस की तुलना तालिबान से करते हुए कहा था कि जैसे तालिबान अफगानिस्तान में कत्ल-ए-आम कर रहा है। देश में आरएसएस भी वो ही कर रही है। दोनों कट्टरपंथी संगठन है। उनके इस बयान को लेकर लगातार लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।