Latest News करियर राष्ट्रीय

इंडिया एग्जिम बैंक में 45 मैनेजर व मैनेजमेंट ट्रेनी की निकली भर्ती


नई दिल्ली, : भारत के आयात-निर्यात बैंक – इंडिया एग्जिम बैंक ने भर्ती अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और अन्य पिछड़ी जातियों के लिए चलाए जा रहे इस विशेष भर्ती अभियान के अंतर्गत कुल 45 मैनेजर और मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और निर्धारित योग्यता रखने वाले योग्य उम्मीदवार 4 नवंबर 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 600 रुपये है, जो कि एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी महिला उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये है।

Exim Bank Recruitment 2022: एग्जिम बैंक भर्ती के लिए आवेदन

इंडिया एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, eximbankindia.in पर कैरियर सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण और पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट करना होगा। आवेदन से पहले उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना ध्यान से अवश्य पढ़ लें।

Exim Bank Recruitment 2022: एग्जिम बैंक भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

इंडिया एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवार रिक्तियों से सम्बन्धित विभाग में स्नातक या पीजी डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। मैनेजर पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष और मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए 25 वर्ष है। एससी, एसटी उम्मीदवारों को 5 वर्ष, ओबीसी को 3 वर्ष, एससी/एसटी दिव्यांग को 15 वर्ष, ओबीसी दिव्यांग को 13 वर्ष और ईडब्ल्यूएस दिव्यांगों को 10 वर्ष की छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए आयु की गणना आवेदन की आखिरी तारीख यानि 4 नवंबर 2022 से की जाएगी।