Latest News मध्य प्रदेश

इंदौर-दुबई उड़ान 17 माह बाद बहाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी


  • इंदौर, देश के ज्‍यादातर राज्‍यों में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार काबू में हैं। ऐसे में ऑफिस, कालेज, स्‍कूल, माल आदि सेवाएं शुरू हो रही हैं। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की इंदौर-दुबई उड़ान करीब 17 महीने के लम्बे अंतराल के बाद बुधवार को बहाल हो गई। मध्यप्रदेश की इस इकलौती अंतरराष्ट्रीय उड़ान का परिचालन कोविड-19 के प्रकोप के कारण मार्च 2020 में रोक दिया गया था, जिसे महामारी की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद दोबारा शुरू किया गया है।

मध्‍य प्रदेश के लोगों के लिए ये बड़ी राहत की बात है। इंदौर-दुबई उड़ान की बहाली को लेकर यहां देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वीडियो कान्फ्रेंस से हिस्सा लिया और इस उड़ान को हरी झंडी दिखाई। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

सिंधिया ने इस मौके पर कहा, ‘इंदौर-दुबई उड़ान 17 महीने बाद बहाल की जा रही है। मुझे याद है कि मेरे नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के महज पांच दिन बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुझसे पहली मांग यही की थी कि इस अन्तरराष्ट्रीय उड़ान को दोबारा शुरू किया जाए।’

सिंधिया ने बताया कि उनके नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद पिछले 53 दिनों के भीतर उनके गृह राज्य मध्यप्रदेश में 58 नयी यात्री उड़ानें शुरू हुई हैं और राज्य में हवाई जहाज 314 अतिरिक्त फेरे लगाने लगे हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री ने कार्यक्रम में इंडिगो एयरलाइंस की ग्वालियर-इंदौर और ग्वालियर-दिल्ली के मार्गों पर चलने वाली दैनिक उड़ानों को भी हरी झंडी दिखाई।