Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायली हमले में फलस्तीनी जिहादी ग्रुप का दूसरा बड़ा कमांडर भी ढेर, तीन दिनों के संघर्ष में 31 की मौत, 253 घायल


गाजा सिंटी, । इजरायली सेना और फलस्तीनी इस्लामी जिहादियों के बीच रविवार को तीसरे दिन भी संघर्ष जारी रहा। इजरायल सेना द्वारा गाजा पट्टी पर हवाई हमले में शनिवार रात इस्लामी जिहादी गु्रप का दूसरा बड़ा कमांडर खालिद मंसूर भी मारा गया है। इससे एक दिन पहले इस्लामी जिहादी गु्रप के टाप कमांडर तैसीर अल-जाबरी को इजरायली सेना ने मार गिराया था।

एक दूसरे को लक्ष्य करके दागे जा रहे राकेट

इजरायली सेना और इस्लामी जिहादी ग्रुप द्वारा एक दूसरे को लक्ष्य करके राकेट दागे जा रहे हैं। गाजा पट्टी में हवाई हमलों के जवाब में इजरायल के विरुद्ध फलस्तीनी जिहादी ग्रुप ने भी लंबी दूरी के 100 से अधिक राकेट दागे। इस्लामिक जिहाद के अलकायदा ब्रिगेड ने रविवार को पुष्ट किया कि दक्षिणी गाजा शहर के रफाह में इस्लामिक जिहाद के दक्षिणी कमांडर खालिद मंसूर और उसके दो सहयोगी मारे गए हैं।

अब तक 31 लोगों की मौत

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि शुक्रवार से रविवार तक 31 लोग मारे गए हैं, इनमें छह बच्चे और चार महिलाए शामिल हैं। इसके अलावा 253 लोग घायल हैं। वहीं, इजरायल का आकलन है कि उसके हवाई हमले में करीब 15 आतंकी मारे गए हैं।

इजरायल ने शुक्रवार को गाजा पट्टी में शुरू किए थे हवाई हमले

उल्लेखनीय है कि इस्लामी जिहादी ग्रुप द्वारा हमले की चेतावनी के बीच इजरायल ने शुक्रवार को गाजा पट्टी में हवाई हमले शुरू किए थे। इस बीच, गाजा पर शासन करने वाला हमास ग्रुप, जिसने मई 2021 में इजरायल से 11 दिन युद्ध किया था, फिलहाल इस संघर्ष से किनारा किए हुए है। उसने इस पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।