News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

इजरायल पर हमास आतंकियों ने दागे रॉकेट, 22 लोगों की मौत


 तेल अवीव (इजरायल)। इजरायल पर हमास आतंकियों ने हमला बोल दिया है। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, गाजा पट्टी से इजरायल की ओर भारी मात्रा में रॉकेट दागे गए है। इस हमले में 22 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हमले को युद्ध बताया है। उन्होंने कहा कि हमास आतंकियों ने इजरायल पर हमला किया है। हम युद्ध के लिए तैयार हैं और उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। बता दें कि हमास आतंकियों के इस हमले को लेकर भारत सरकार ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है।

7 Oct 20234:02:33 PM

हमास आतंकियों ने इजरायली नागरिकों को बनाया बंधक

हमास आतंकियों द्वारा इजरायल पर किए गए हमले को लेकर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार वकील आर्सेन ओस्ट्रोव्स्की ने बयान दिया। उन्होंने इसे आतंकी हमला बताया। उन्होंने कहा कि दो हजार से अधिक रॉकेट आज सुबह इजरायली नागरिकों पर दागे गए। हमास आतंकियों ने बेकसूर लोगों की जानें ली है और कई इजरायली नागरिकों को बंधक भी बनाया है।

7 Oct 20233:46:40 PM

545 इजरायली नागरिक हुए घायल

इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने हमास आंतकियों के हमले को लेकर जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हमास के हमले में लगभग 545 इजरायली नागरिक घायल हुए हैं।

7 Oct 20233:41:43 PM

हमास के ठिकानों पर इजरायली वायुसेना का हमला

इजरायली वायुसेना के लड़ाकू विमानों का जवाबी हमला जारी है। वायुसेना के लड़ाकू विमानों द्वारा गाजा पट्टी में आतंकवादी संगठन हमास के ठिकानों पर हमला किया गया है। बता दें कि इजरायल के तेल अवीव के पास आने वाले रॉकेटों की चेतावनी देने वाले सायरन की आवाजें सुनाईं दे रही हैं।

7 Oct 20233:32:08 PM

उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने की इजरायल पर हमले की निंदा

यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने इजरायल पर हुए हमले की निंदा की है। उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने एक्स पर लिखा कि मैं हमास आतंकवादियों द्वारा इजरायल के खिलाफ किए गए हमले की निंदा करती हूं। यह आतंकवाद का सबसे घृणित रूप है। इजरायल को ऐसे हमलों से अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार है।

7 Oct 20233:17:39 PM

हमास आतंकियों ने दागे रॉकेट, 22 लोगों की मौत

इजरायल पर हमास आतंकियों द्वार दागे गए रॉकेट हमले में 22 लोगों की मौत हो गई है। इजरायल के N12 न्यूज ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हमले में 22 इजरायली नागरिक मारे गए हैं।

7 Oct 20233:08:54 PM

हमास के हमले में कई लोग हुए हताहत

हमास के हमले में कई लोग हुए हताहत

हमास आतंकवादियों के हमले पर इजरायल रक्षा बलों के पूर्व प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि आज का दिन इजरायल के लिए बहुत ही चिंता वाला है। हमास आतंकवादियों ने इजरायली नागरिकों पर हमला किया है। इस हमले में कई लोगों को हताहत होने की जानकारी सामने आई है। 1,000 से अधिक रॉकेट को इजरायल की 80 प्रतिशत आबादी वाले क्षेत्र में दागा गया है, जिनमें येरुशलम और तेल अवीव भी शामिल हैं।

7 Oct 20232:55:55 PM

ब्रिटिश पीएम सुनक ने हमले को लेकर जताई चिंता

ब्रिटिश पीएम सुनक ने हमले को लेकर जताई चिंता

इजरायल पर हमास आतंकियों के हमले के बाद इजरायली सेना की जवाबी कार्रवाई जारी है। इस बीच ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने इजयराल पर हुए हमले को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि आज सुबह इजरायली नागरिकों के खिलाफ हुए हमास आतंकवादियों के हमलों से स्तब्ध हूं। इजराइल को अपनी रक्षा करने का पूर्ण अधिकार है। हम इजरायल के अधिकारियों के संपर्क में हैं।

7 Oct 20232:47:15 PM

हमास के ठिकानों पर हमला कर रही इजरायली वायुसेना

हमास के ठिकानों पर हमला कर रही इजरायली वायुसेना

इजरायली वायुसेना ने हमास के हमले को लेकर सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी दी है। वायुसेना के मुताबिक, इजरायली वायुसेना के दर्जनों लड़ाकू विमान अब गाजा पट्टी में कई स्थानों पर आतंकवादी संगठन हमास के ठिकानों पर हमला कर रहे हैं।

7 Oct 20232:44:16 PM

पीएम नेतन्याहू ने दी हमास को चेतावनी

पीएम नेतन्याहू ने दी हमास को चेतावनी

हमास आतंकियों ने इजरायल पर हमला किया है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि हम युद्ध में हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारे दुश्मनों को ऐसी कीमत चुकानी पड़ेगी, जिसके बारे में उसने कभी नहीं सोचा होगा।

7 Oct 20232:36:37 PM

भारत ने जारी की एडवाइजरी

भारत ने जारी की एडवाइजरी

इजरायल पर हमास के हमले के चलते भारत ने इजरायल में अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

7 Oct 20232:34:14 PM

इजरायल पर हमास आतंकियों ने दागे रॉकेट

हमास आतंकियों ने गाजा पट्टी से इजरायल की ओर रॉकेट दागे हैं। समाचार एजेंसी रायटर ने बताया कि हमास ने इजरायल पर हमला किया, जिसमें गाज़ा पट्टी से भारी मात्रा में रॉकेट दागे गए।