Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान का दावा- महीनों पहले मेरी हत्‍या की साजिश रची गई,


इस्‍लामाबाद, । पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया है कि उनको जान से मारने की साजिश 2 महीनों पहले रची गई थी। इमरान लाहौर से इस्लामाबाद लॉन्‍ग मार्च के दौरान हुए हमले में गोली लगने से घायल हुए हो गए हैं। इमरान खान ने बताया कि हमले में उनके दाएं पैर में तीन गोलियां लगी थी, जिन्‍हें निकाला गया है। इमरान का लॉन्‍ग मार्च आज फिर से शुरू हो रहा है। इसकी घोषणा उन्‍होंने रविवार को ही कर दी थी। इमरान ने कहा है कि मार्च उसी स्थान से शुरू होगा, जहां उनपर हमला हुआ था।

इमरान खान के दाएं पैर से निकली गई 3 गोलियां

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने सीएनएन को दिए एक इंटरव्‍यू के दौरान कहा, ‘डॉक्‍टर्स ने मेरे दाएं पैर से तीन गोलियों को निकाला है। वहीं, बाएं पैर में गोली के कुछ छर्रे लगे थे, जिन्‍हें निकाला गया है।’ बता दें कि विरोधी इमरान खान पर हुए हमले को लेकर कई सवाल उठा रहे हैं। जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (एफ) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने तो यहां तक कह दिया कि इमरान खान की हत्या का प्रयास पीटीआइ द्वारा रचा गया एक नया नाटक है।

मेरी हत्‍या की साजिश की योजना 2 महीने पहले बनी- इमरान खान

इमरान खान का कहना है कि उनपर हुआ हमला एक सोची-समझी साजिश था, जिसकी योजना काफी पहले बनाई गई थी। जब इमरान खान से पूछ गया कि उनको कैसे पता की विरोधियों ने उन पर हमला किया, जबकि हमलावर अपना गुनाह कबूल कर चुका है। इस पर इमरान खान ने कहा, ‘आपको याद होगा कि साढ़े तीन साल मैं सत्‍ता पर काबिज रहा हूं। खुफिया विभाग की विभिन्‍न एजेंसियों के कुछ अधिकारियों के साथ अब तक मेरे संबंध हैं। हमले की पूरी जानकारी मुझे वहीं से मिली है।’

 

jagran

इमरान खान बोले- विरोधियों ने मुझे और मेरी पार्टी को हल्‍क में लिया

इमरान खान ने आगे दावा किया कि उनके खिलाफ पूरी हत्या की साजिश की रणनीति दो महीने पहले की गई थी। एआरवाई न्यूज ने सोमवार को सीएनएन के साथ इमरान खान के साक्षात्कार के हवाले से ये जानकारी दी। इमरान खान ने कहा, ‘यह सब तब शुरू हुआ, जब मुझे अपदस्थ कर दिया गया। तब से यह उम्मीद की जा रही थी कि मेरी पार्टी अब संषर्घ करना और आम लोगों की आवाज उठाना बंद कर देगी। हालांकि, इसके विपरीत जो हुआ वो सभी के सामने है। हमने संषर्घ बंद नहीं किया और आज मेरी पार्टी को जनता का अपार समर्थन मिला।

उल्‍लेखनीय है कि इमरान खान को गुरुवार को वजीराबाद में उनके लॉन्ग मार्च के दौरान गोली मार दी गई थी। गोलियां उनके पैरों में लगी थी। पैर में चोट लगने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। यहां उनकी पैर की सर्जरी होने के कुछ दिन बाद डिस्‍चार्ज कर दिया गया था। इसके बाद वह घर पर आराम कर रहे थे। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को हुए हमले में एक की मौत हो गई और 13 घायल हैं।