Latest News उत्तर प्रदेश करियर राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश पुलिस में 26210 कॉन्स्टेबल भर्ती पर जानें महत्वपूर्ण अपडेट


नई दिल्ली, । UP Police 26210 Constable Recruitment 2022: एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के अंतर्गत पहले चरण के मतदान कराने की तैयारियां चुनाव आयोग द्वारा की जा रही हैं, तो वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश पुलिस में 26 हजार से अधिक आरक्षी पदों पर भर्ती की तैयारियां भी जोरों पर हैं। राज्य पुलिस में 26210 कॉन्स्टेबल और 172 फायरमैन के पदों पर नियुक्ति के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया आयोजित करने की प्रक्रिया उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) द्वारा शुरू की जा चुकी है। बोर्ड द्वारा इस चयन परीक्षा को आयोजित करने के लिए एजेंसी के चयन हेतु टेण्डर 3 फरवरी 2022 को निकाला गया और 10 फरवरी आखिरी तारीख है। दूसरी तरफ, यूपी पुलिस 26210 कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों द्वारा विभिन्न प्रकार की मांग की जा रही है।

उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों की मांगे

उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 की तैयारी जुटे उम्मीदवार विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से यूपीपीआरपीबी के साथ-साथ सीएम ऑफिस, मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ, राज्य पुलिस महानिदेशक, आदि से योग्यता मानदंडों सम्बन्धित रियायते देने की मांग कर रहे हैं। उम्मीदवारों द्वारा की जा रही मांगों में प्रमुख है आयु सीमा को लेकर, जिसके अनुसार उम्मीदवार कॉन्स्टेबल पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 22 वर्ष से बढ़ाकर 25 वर्ष की जानी चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की मांग है कि चयन परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण में उत्तीर्ण घोषित किए जाने के लिए जरूरी हर प्रश्न-पत्र खण्ड में न्यूनतम 50 फीसदी अंकों की अनिवार्यता न होकर बल्कि कुल 50 फीसदी अंक की अनिवार्यता होनी चाहिए।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 के लिए एजेंसी के चयन के बाद यूपीपीआरपीबी अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर जारी की जाएगी। इसके बाद उम्मीदवारों से आवेदन ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए जाएंगे।