पटना

एम्स पटना में 4, पीएमसीएच में दो लोगों की कोरोना से मौत


फुलवारी शरीफ। एम्स में मंगलवार को 4 मरीजों की मौत कोरोना इलाज के दौरान हो गई। वही 25 मरीजों को कोरोना से स्वस्थ हो जाने पर डिस्चार्ज किया गया। इसके अलावा  नए मरीजो में 21 मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है।

एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में मंगलवार को नवादा के 16 वर्षीय चंदन कुमार, कटिहार के 54 वर्षीय मनोज कुमार, दानापुर के 30 वर्षीय विफन कुमार जबकि पटना कि 85 वर्षीय सुशीला देवी कि मौत कोरोना से हो गयी।

जबकि 21 नये मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जिन्हें एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया है। वही एम्स में मंगलवार देर शाम तक कुल 65 मरीजों का इलाज आइसोलेशन वार्ड में चल रहा था ,जिसमे पटना के 18, खगडिय़ा, रोहतास, सारण, के मरीज शामिल हैं ।

पीएमसीएच में दो मरीज कोरोना की जंग हारे

पटना। पीएमसीएच एवं आईजीआइएमएस में पिछले दिनों की तुलना में संक्रमितों मरीजों की संख्या में गिरावट देखने को मिली है। लेकिन, प्रत्येक दिन अस्पताल में मरीजों की भर्ती हो रहे है। पीएमसीएच में मंगलवार को माइक्रो बायोलॉजी विभाग में 607 कोरोना सैंपल की जांच की गयी। जिसमें से 47 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये। इसमें से 3 डॉक्टर भी संक्रमित हो गये। डॉक्टरों में डा.स्वीटी सिन्हा, डा. कुमार प्रमोद एवं डा. संतोष मिश्रा है।

हालांकि, 2 मरीज कोरोना की लड़ाई हार गये। अस्पताल के प्राचार्य डा.विधापति चौधरी ने बताया कि पिछले दिनों की तुलना में संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट देखने को मिल रही है। उन्होंने बताया कि अस्पताल के कोरोना वार्ड में एक मरीज की भर्ती हुई है। इसके साथ अभी तक कोरोना वार्ड में कुल 9 मरीज भर्ती है। जिसमें से एक मरीज वेंटिलेटर सर्पोट पर है। बाकी शेष मरीज ऑक्सीजन और आईसीयू सर्पोट पर है। उन्होंने बताया कि एक मरीज कोरोना का मात देकर घर चले गये।

आईजीआइएमएस के अधीक्षक डा. मनीष मंडल ने बताया कि अस्पताल के कोरोना वार्ड में मंगलवार को 4 मरीज भर्ती हुए है। इसके साथ ही 2 मरीज कोरोना के जंग जीतकर घर लौटे। उन्होंने बताया कि अभी तक कोरोना वार्ड में कुल 17 मरीज भर्ती है। सभी मरीज ऑक्सीजन और आईसीयू सर्पोट पर है। सभी मरीज चिकित्सकों के निगरानी में है। सभी का इलाज चल रहा है।