Latest News अन्तर्राष्ट्रीय बिजनेस

एलन मस्क जेफ बेजोस को भेजेंगे सिल्वर मेडल,


  • टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क और अमेजन के प्रमुख जेफ बेजोस के बीच एक नई तरह की जंग जारी है जिसके चलते अब हैरान कर देने वाली खबरें सामने आ रही हैं.

पिछले एक साल से दुनिया के दो सबसे धनी व्यक्ति टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क और अमेजन के प्रमुख जेफ बेजोस के बीच दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति होने की जंग जारी है. इन दोनों के बीच चल रही यह नंबर 1 और 2 की जंग में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एक बार फिर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को पछाड़ दिया है. फोर्ब्स की रिपोर्ट अनुसार एलन मस्क दुनिया के तीसरे ऐसे शख्स हैं जिन्होंने 200 बिलियन डॉलर नेटवर्थ के आंकड़े को पार किया है.

मस्क बेजो को भेजेंगे सिल्वर मेडल

फोर्ब्स को ईमेल भेज एलन मस्क ने कहा कि मैं अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को 2 नंबर का एक स्टैच्यू और उसके साथ एक सिल्वर मेडल भेजूंगा. पिछले साल अगस्त में जेफ बेजोस 200 बिलियन डॉलर नेट वर्थ क्रॉस करने वाले पहले व्यक्ति बने थे. लेकिन मार्च 2020 से मस्क के लिए यह एक उल्लेखनीय बदलाव रहा है, जब उनकी अनुमानित कुल संपत्ति ‘सिर्फ’ 24.6 बिलियन डॉलर थी. उस वक्स जेफ बेजोस की 115 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ थी. पिछले साल से ही टेस्ला के शेयर के दाम आसमान छू रहे हैं. फोर्ब्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि 2020 में वे 720 फीसदी तक बढ़ गए हैं, जिसके परिणामस्वरूप मस्क की कुल संपत्ति में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि हुई है.