Latest News खेल

ऑस्ट्रेलिया की उप-कप्तान ने संन्यास की घोषणा से सबको चौंकाया, वर्ल्ड कप टीम का थी हिस्सा


नई दिल्ली, ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के उप-कप्तान राचेल हेन्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से तत्काल संन्यास की घोषणा करके दुनिया को चौंका दिया है। ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के लिए यह एक बड़ा झटका इसलिए भी क्योंकि टॉप ऑर्डर बल्लेबाज और अपने देश के लिए 150 से अधिक मैच खेलने वाली हेन्स ने कई मैचों में टीम को संकट से उबारा है। बाएं हाथ के ऑलराउंडर हेन्स के करियर की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 167 मैच खेले जिसमें छह टेस्ट, 77 वनडे और 84 T20I मैच शामिल है। उन्होंने 2009 में लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर अपने करियर की शुरुआत की थी।

हेन्स ने 14 मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की, विशेष रूप से 2017-18 एशेज के दौरान जब लैनिंग कंधे की चोट के कारण टीम से बाहर हो गई थीं। 35 वर्षीय हेन्स ने 2013 और 2022 में ऑस्ट्रेलिया के लिए दो ICC महिला विश्व कप खिताब के अलावा 2018 और 2020 में दो टी20 वर्ल्ड कप भी जीते। इस मौके पर हेन्स ने अपने साथी खिलाड़ियों का धन्यवाद किया।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट द्वारा जारी एक बयान में उनकी तरफ से कहा गया है कि इस लेवल पर बिना अन्य लोगों के समर्थन के खेलना संभव नहीं है। ऑस्ट्रेलिया अपनी अगली श्रृंखला से पहले एक नए उप-कप्तान की घोषणा करेगा। टीम दिसंबर में भारत के खिलाफ पांच मैचों की T20I सीरीज जबकि जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ एक घरेलू एकदिवसीय और T20I सीरीज खेलेगी।