Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

ओलम्पिक में चानू ने जीता रजत पदक, मुख्यमंत्री योगी समेत अन्य नेताओं ने दी बधाई


टोक्यो ओलिंपिक में वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने महिला 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता है। चानू वेटलिफ्टिंग में ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय बन गई हैं। इस जीत ने ओलिंपिक के वेटलिफ्टिंग में पदक के लिए भारत के 21 साल के लंबे इंतजार को खत्म कर दिया है। चानू की जीत पर उत्तर प्रदेष के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव, दिनेश शर्मा, सपा मुखिया अखिलेश मायावती ने बधाई दी है।टोक्यो ओलिंपिक में मीराबाई चानू जीत की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने लिखा कि आज फिर भारत की मातृशक्ति ने वैश्विक पटल पर मां भारती को गौरवभूषित किया है। आज टोक्यो में मीराबाई चानू ने अद्भुत कौशल का परिचय देते हुए रजत पदक जीत कर देश को गौरवान्वित किया है। हार्दिक बधाई। जय हिंद।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने भी मीराबाई चानू को बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि टोक्यो में भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू जी ने भारत को पहला मेडल दिलाया। उन्होंने 49 किलोग्राम महिला वर्ग के वेटलिफ्टिंग इवेंट में रजत पदक अपने नाम किया। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें हार्दिक बधाई एवं भविष्य के मैचों के लिए अग्रिम शुभकामनाएं।

उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने चानू को बधाई देते हुए लिखा कि टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला मेडल दिलाने के लिए मीराबाई चानू को बहुत-बहुत बधाई, मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है, उन्होंने भारत की महिला शक्ति का वैश्विक स्तर पर लोहा मनवाया है।

सपा मुखिया अखिलेष यादव भी मीराबाई चानू को उनकी जीत पर बधाई दी है। अखिलेष यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत को पहला मेडल दिलाने के लिए मीराबाई चानू को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट करके चानू को शुभकानाएं दी लिखा कि मीराबाई चानू, आपकी जीत पर, पूरे देश को गर्व है, व आपको बहुत-बहुत हार्दिक बधाई एवं शुभ-कामनायें।