पटना

‘कमजोर वर्ग से हमदर्दी प्रशासनिक अधिकारियों के लिए जरूरी’


राज्यपाल से मिले प्रशिक्षु आइएएस

(आज सेवा समाचार)

पटना। २०१९ बैचे के प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों ने बुधवार को राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकात की। राज्यपाल ने प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों से कहा कि ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा और कमजोर वर्ग के प्रति हमदर्दी किसी भी प्रशासनिक अधिकारी के लिए बहुत जरूर होती है। राज्यपाल ने कहा कि बिना किसी भेद-भाव के समाज के गरीब एवं अभिवंचित वर्ग के लोगों को विकास की मुख्यधारा में लाना हर प्रशासनिक अधिकारी का नैतिक दायित्व है।

उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों से जनता की समस्याओं से जुड़ी कई बातों और वास्तविकताओं की महत्वपूर्ण जानकारी सहज रुप से मिल जाती है, इसलिए उनसे भी पर्याप्त सहयोग लिया जाना चाहिए। राज्यपाल ने शासन-प्रशासन से जुड़े अपने अनुभवों और राज्य में उच्च शिक्षा के विकास हेतु किये जा रहे सुधार-प्रयासों के बारे में प्रशिक्षु अधिकारियों को बताया।

इस मौके पर राज्यपाल के सचिव आरएल चौंग्थु मौजूद थे। जिन प्रशिक्ष आइएएस अधिकारियों ने राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकात की उनमें समीर सौरभ, कुमार अनुराग, सौरभ सुमन यादव, सुश्री प्रीति, सुश्री खुशबु गुप्ता, नवीन कुमार, यतींद्र कुमार पाल, सुश्री प्रियंका रानी, दीपक कुमार मिश्रा एवं स्पर्श गुप्ता आदि थे।