News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

कांग्रेस की हल्ला बोल रैली से पहले हुड्डा और गहलोत के बीच अहम मंत्रणा, सियासी चर्चाएं तेज


नई दिल्‍ली, । Hooda-Gehlot Meeting: महंगाई के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को होने वाली कांग्रेस की ‘हल्ला बोल रैली’ से पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा और राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत के बीच मंत्रणा से सियासत गर्मा गई है। शनिवार को अशोक गहलोत ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा से मुलाकात की। दोनों करीब 45 मिनट एक साथ रहे। इस मुलाकात के बाद कई तरह की सियासी चर्चाएं गर्म हो गई हैं। 

गहलोत व हुड्डा की 45 मिनट तक हुई मुलाकात का माना जा रहा है अहम  

कांग्रेस की रैली और भारत जोड़ो यात्रा से ठीक पहले गहलोत व हुड्डा के बीच हुई इस मुलाकात को राजनीतिक दृष्टिकोण से अहम माना जा रहा है। क्योंकि कांग्रेस छोड़ चुके वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद से मुलाकात के बाद हुड्डा पार्टी में अपने विरोधियों के निशाने पर हैं। हुड्डा विरोधी नेताओं ने इस मुलाकात को लेकर हाईकमान को पत्र भी लिखा है।कुछ नेता हाईकमान से हुड्डा पर कार्रवाई करने का दबाव भी बना रहे हैं।

हुड्डा समर्थक विधायक कुलदीप वत्‍स ने हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल पर निशाना साधा

दूसरी ओर,  हुड्डा समर्थक कांग्रेस विधायक कुलदीप वत्स ने एक बार फिर आगे आकर प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल पर हमला बोला है। वत्स ने राज्यसभा चुनाव के मामले में बंसल पर कार्रवाई करने की मांग की है। जबकि, अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा के प्रवक्ता सुमिता गर्ग ने कहा है कि कांग्रेस नेताओं की आपसी लड़ाई में वैश्य समाज के नेता के लिए अपशब्द बोलने को प्रदेश का वैश्य समाज बर्दाश्त नहीं करेगा।

राहुल गांधी के बाद गहलोत हो सकते हैं कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए गंभीर प्रत्याशी

कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के नए राष्‍ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुनावी प्रक्रिया की घोषणा कर दी है। ऐसे में कांग्रेस के नए अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम लिया जा रहा है। गहलोत और हुड्डा पुराने दोस्त हैं। हुड्डा के प्रत्येक कार्यक्रम में गहलोत दिल्ली में दिखाई देते रहे हैं। इसलिए हुड्डा और गहलोत की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है।

दूसरी ओर,  हुड्डा इस मुलाकात के बाद यह भी कह सकते हैं कि वह गुलाम नबी आजाद ही नहीं बल्कि कांग्रेस के अपने पुराने दोस्तों से इसी तरह मिलते रहे हैं। दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से मेल-मिलाप का सिलसिला उनके लिए सामान्य बात है।दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान प्रदेशाध्यक्ष उदयभान भी मौके पर मौजूद थे मगर उदयभान दोनों दोस्तों की वार्ता में शामिल नहीं रहे।

हरियाणा कांग्रेस के संगठन की सूची को भी दिया अंतिम रूप

15 तालकटोरा मार्ग स्थित दीपेंद्र हुड्डा के सरकारी आवास पर नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने प्रदेश कांग्रेस के चुनावाधिकारी ताराचंद भगौरा और तीनों उप चुनाव अधिकारियों के साथ हरियाणा के नए संगठन की सूची को लेकर अंतिम बैठक की। प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कहा कि अब अंतिम सूची पीआरओ को दे दी गई है। वह इसे कभी भी जारी कर सकते हैं। इसमें बादली के शहरी व ग्रामीण दो ब्लाक सहित 180 ब्लाक और 33 जिला के अध्यक्ष घोषित किए जाने हैं। यह सूची 10 सितंबर से पहले जारी होने की संभावना है।