Latest News नयी दिल्ली पंजाब

केंद्र का आरोप- पंजाब सरकार ने 400 रुपये वाली वैक्सीन निजी अस्पतालों को 1000 रुपये में बेची


  • केंद्र ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर निजी अस्पतालों को कोविड टीके की 400 रुपये वाली खुराक 1000 रुपये में बेचने का आरोप लगाया है. साथ ही राहुल गांधी पर भी निशाना साधा है.

नई दिल्ली: केंद्र ने पंजाब सरकार पर निजी अस्पतालों को ऊंची कीमतों पर कोवैक्सीन बेचने का आरोप लगाया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, राहुल गांधी को दूसरों को ज्ञान देने की बजाय पहले अपने (कांग्रेस) राज्य की देखभाल करनी चाहिए. पंजाब सरकार को कोवैक्सीन की 1.40 लाख से ज्यादा डोज 400 रुपये में उपलब्ध कराई गई और उन्होंने इसे 20 निजी अस्पतालों को 1000 रुपये में बेच दी.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, पंजाब कोरोना से प्रभावित है, वैक्सीन का ठीक मैनेजमेंट नहीं हो रहा है. पिछले 6 महीने से उनकी आपसी लड़ाई चल रही है, पूरी पंजाब सरकार और पार्टी 3-4 दिन से दिल्ली में है, पंजाब को कौन देखेगा? अपनी अंदरूनी राजनीति के लिए पंजाब के लोगों की अनदेखी करना कांग्रेस का बड़ा पाप है.

पंजाब की विपक्षी पार्टी ने भी लगाया आरोप
वहीं विपक्षी पार्टी शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी सरकार पर ऊंचे दामों पर वैक्सीन बेचने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, ‘राज्य में कोविड का टीका उपलब्ध है लेकिन पंजाब सरकार इसे निजी अस्पतालों को बेच रही है. पंजाब सरकार 400 रुपये में टीके ले रही है लेकिन निजी अस्पतालों को 1060 रुपये में बेच रही है.’