Latest News नयी दिल्ली

केरल: कोरोना मरीज की हालत बिगड़ी तो बाइक पर बिठाकर ले गए अस्पताल, CM ने की तारीफ


  • केरल से इंसानियत को बयां करने वाली एक खबर सामने आई है. जहां कोविड केयर सेंटर में तैनात दो वॉलेंटियर्स कोरोना मरीज की हालत बिगड़ते देख उसे बाइक पर बैठाकर अस्पताल तक ले गए. वॉलेंटियर्स के इस कदम की मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी तारीफ की है.

मामला केरल के अलप्पुझा जिले के पुन्नापारा गांव का है, जहां कोविडा केयर सेंटर में तैनात दो वॉलेंटियर्स गंभीर कोरोना मरीज को बाइक पर बैठाकर अस्पातल तक लेकर गए. सीएम विजयन ने उनकी तारीफ की है. उन्होंने कहा कि दो युवाओं ने तेजी से काम किया, जिसकी मैं सराहना करता हूं. सीएम ने ये भी बताया कि अब उस मरीज की हालत में सुधार हो रहा है.

दरअसल, अश्विन कुंजुमोन और रेखा पुन्नापारा डोमेसाइल केयर सेंटर में वॉलेंटियर के रूप में काम कर रहे थे. शुक्रवार को जब अश्विन और रेखा मरीजों को खाना देने गए, तो उन्हें बताया गया कि एक मरीज की हालत बिगड़ती जा रही है. उसे सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है. जिसके बाद दोनों ने बाकी मरीजों की मदद से उसे नीचे लेकर आए.

जानकारी के मुताबिक, उन्होंने एंबुलेंस को भी फोन लगाया, लेकिन उसे आने में 10 से 15 मिनट का वक्त लग रहा था. इसी बीच मरीज की हालत बिगड़ती जा रही थी. इसके बाद दोनों ने उस मरीज को बाइक से अस्पताल तक ले जाने का फैसला किया. कोविड केयर सेंटर से अस्पताल की दूरी 100 मीटर के आसपास थी.