Latest News नयी दिल्ली पंजाब

कैप्टन के पटियाला सीट से ही चुनाव लड़ने के बयान पर राजनीतिक तूफान


चंडीगढ़ : राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से एक इंटरव्यू में यह ऐलान किए जाना था कि वह पटियाला सीट से ही चुनाव लड़ेंगे, के बाद राजनीति में सियासत तेजी से शुरू हो रही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के पूर्व कैबिनेट साथियों ने उनके उपर राजनीतिक तीर चलाए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिनर सिंह ने हाल ही में कहा था कि वह इस बात के लिए पूरी तरह स्पष्ट हैं कि वह 2022 की चुनाव पटियाला सीट से ही लड़ेगे।

कैप्टन का कहना है कि पटियाला के लोगों के साथ उनका 400 सालों का पारिवारिक रिश्ता है, जिसको वह किसी नवजोत सिंह सिद्धू के लिए नहीं छोड़ सकते। कैप्टन ने कहा कि अमृतसर से लोकसभा चुनाव भी उन्होंने पार्टी के कहने पर सिर्फ इसलिए लड़ी थी क्योंकि पटियाला सीट से उनकी पत्नी परनीत कौर उम्मीदवार थे। 

ध्यान रहे कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से उनको सी.एम. की कुर्सी से हटाए जाने के बाद कहा गया था कि वह 2022 की विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और यह यकीनी करेंगे कि हर हाल में नवजोत सिंह सिद्धू की ही चुनावी हार हो। कैप्टन का अब पटियाला सीट से ही चुनाव लड़ने का ऐलान करना कई राजनैतिक लोगों को चक्कर में डाल गया है।