News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कोरोना के चलते राहुल गांधी ने बंगाल में रद्द की अपनी चुनाव रैलियां, बोले-दूसरे नेता भी करें विचार


देश में कोरोना वायरस की दूसरी बड़ी तेजी के साथ फैल रही है। इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए पश्चिम बंगाल में अपनी सभी रैलियों को रद्द करने का फैसला लिया है। साथ ही उन्होंने अन्य राजनेताओं से अपनी-अपनी चुनावी रैलियों को रद्द करने की अपील की है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि कोविड संकट को देखते हुए मैंने पश्चिम बंगाल की अपनी सभी रैलियां रद्द करने का निर्णय लिया है। राजनैतिक दलों को सोचना चाहिए कि ऐसे समय में इन रैलियों से जनता व देश को कितना खतरा है। इससे कुछ देर पहले राहुल गांधी ने चुनावी राज्य बंगाल में होने वाली सार्वजनिक रैलियों पर ट्वीट कर कहा था, ‘बीमारों और मृतकों की भी इतनी भीड़ पहली बार देखी है।’

इससे पहले भी राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर रायपुर के अस्‍पताल में लगी आग पर दुख जताया था। राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, रायपुर में अस्पताल के ICU में आग लगने की ख़बर दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों को मेरी संवेदनाएं। राज्य सरकार से अपील है कि शोकग्रस्त परिवारों को इस कठिन समय में सभी सहायता दी जाए।

दरअसल, देश में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। प्रतिदिन 2 लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर भी बंगाल की चुनाव रैलियों में उमड़ने वाली भीड़ को लेकर कई तरह की बातें की जा रही है। सोशल मीडिया पर भाजपा के चुनावी रैलियों को लेकर भी निशाना साधा जा रहा है और लोग इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं। बंगाल में चुनावी रैलियों और रोड शो में बड़ी भीड़ देखने को मिल रही है और कोरोना भी हर दिन बड़ा छलांग लगाता जा रहा है।