Latest News नयी दिल्ली

कोविड दवा के अवैध वितरण में फंसे AAP नेता, HC के आदेश पर दिल्ली पुलिस कर रही जांच


  • नई दिल्ली। देश में कोरोना संकट के बीच दवाईयों को लेकर धोखाधड़ी भी बड़े स्तर पर जारी है। जिसमें कई बड़े नेताओं का नाम शामिल है। ऐसे ही मामले में उच्च न्यायालय के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के विधायक दिलीप पांडे से संपर्क किया। अदालत ने राष्ट्रीय राजधानी में कुछ नेताओं द्वारा कथित तौर पर रेमडेसिविर खरीदने और वितरित किये जाने की घटनाओं की जांच करने के लिए कहा गया है, जिसके बाद पुलिस ने पांडे से संपर्क किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आप विधायक ने केंद्र पर महामारी के दौरान लोगों की मदद करने के लिए परेशान करने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि अपराध शाखा की एक टीम उनसे पूछताछ के लिए आई थी।

वकील को जवाब प्रस्तुत करने का आदेश
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दीपक सिंह नामक एक व्यक्ति द्वारा दायर एक रिट याचिका के बाद दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली पुलिस को कोविड दवाओं आदि के अवैध वितरण में शामिल नेताओं की जांच करने का निर्देश दिया है। अधिकारी ने कहा, पांडे से मंगलवार को संपर्क किया गया, लेकिन उनका फोन बंद पाया गया। बाद में, जांच अधिकारी ने उनके निजी सहायक से बात की। इसके बाद एक वकील ने फोन किया और हमें सूचित किया कि वह बुधवार को पांडे का जवाब प्रस्तुत करेंगे।

दिल्ली में 1.39 लाख से अधिक लोगों को लगा टीका
कोरोना रोधी वैक्सीन को लेकर दिल्ली सरकार को काफी जद्दोजेहद करनी पड़ रही है। आप विधायक आतिशी ने वैक्सीन को लेकर आज जनता के बीच ताजा जानकारी शेयर की। उन्होंने बताया कि दिल्ली में 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए कोवैक्सीन का भंडार खत्म हो गया है, मंगलवार शाम के बाद 125 टीकाकरण केंद्र बंद करने पड़ेंगे।