पटना

खगड़िया : उत्पाद अधीक्षक के ठिकाने पर निगरानी का छापा


खगड़िया  (आससे)। आय से अधिक संपत्ति हासिल करने के मामले में निगरानी विभाग के रडार पर आये खगडिय़ा मुख्यालय के राजेन्द्र नगर, डीएवी चौक निवासी वर्तमान में मोतिहारी में उत्पाद अधीक्षक पद पर पदस्थापित अविनाश प्रकाश के आलीशान मकान पर आज विशेष निगरानी की टीम ने आज सुबह दस्तक दी। मोतिहारी स्थित उनके किराये के मकान के अलावे पटना और खगडिय़ा स्थित उनके पैतृक घर पर एक साथ हुई छापेमारी से उत्पाद विभाग से जुड़े अधिकारियों में हडक़म्प मचा रहा।

खगडिय़ा में अबू जफर इमाम डीएसपी निगरानी के नेतृत्व में विशेष कमांडों टीम ने आज सुबह से ही उनके घर के आसपास मोरचा संभाल लिया था। करीब पांच घंटे तक उनके घर की तलाशी ली गयी। लेकिन निगरानी टीम को जमीन के कई कागजात के अलावे और कुछ खास नहीं मिला। बताया जाता है कि यह काररवाई शराब माफियाओं से उनकी मिलीभगत और अवैध कारोबार में उनकी अवैध कमाई को लेकर की गयी है। अविनाश प्रकाश पर कल ही निगरानी विभागी में मामला दर्ज किये जाने के बाद यह काररवाई की गयी।

छापेमारी का नेतृत्व कर रहे डीएसीपी (निगरानी) ने बताया कि अभी उनके विभिन्न ठिकानों पर की गयी छापेमारी के दौरान आपत्तिजनक बरामदगी के मामले में कुछ नहीं कहा जा सकता है। अविनाश प्रकाश मूल से भागलपुर जिला के निवासी बताये जाते हैं। उनके पिता खगडिय़ा में चतुर्थवर्गीय कर्मी के रूप में वर्षों पूर्व कार्यरत थे। इसमें कोई दो राय नहीं कि उनके आलीशान मकान को देखकर कोई यह अंदाजा नहीं लगा सकता कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में उत्पाद अधीक्षक पद पर रहते हुए अगाध कमाई कर सकता है।