पटना

खगडिय़ा: लक्ष्य प्राप्ति में पिछड़े विभागों को डीएम ने दिये निर्देश


खगडिय़ा (आससे)। जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने आंतरिक संसाधन समिति की बैठक में लक्ष्य प्राप्ति में पिछड़े विभागों से दो सप्ताह के अंदर शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त सुनिश्चित किये जाने पर जोर दिया। उन्होंने विवाह निबंधन में तेजी लाये जाने और इसके प्रचार-प्रसार में तेजी लाये जाने का निर्देश संबंधित निबंधन पदाधिकारी को देते हुए बकाया विद्युत विपत्रों की वसूली में वृद्धि करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता को दिया।

बैठक में राष्ट्रीय बचत पदाधिकारी और वाणिज्य कर उपायुक्त ने लक्ष्य की तुलना में अधिक वसूली की बात कही, जिस पर जिलाधिकारी ने संतोष व्यक्त किया। वन विभाग ने भी सौ प्रतिशत राजस्व प्राप्ति की बात कही। जिला खनन पदाधिकारी ने जानकारी दी कि रायल्टी की राशि जमा नहीं होने से राजस्व वसूली के लक्ष्य की प्राप्ति नहीं हो सकी है। जिलाधिकारी ने उपस्थित अंचल अधिकारियों से राजस्व वसूली एवं लगान वसूली को लेकर आवश्यक निर्देश दिये। जिले में सर्वाधिक राजस्व वसूली के मामले में चौथम पहले नंबर पर है।

माप-तौल विभाग को अभियान चलाकर बाट-बटखरों का सत्यापन एवं इलेक्ट्रॉनिक तौल मशीनों की जांच करने और खगडिय़ा तथा गोगरी के कार्यपालक पदाधिकारी को शहरी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने जिला नीलाम शाखा को निर्देश दिया कि जिन नीलाम पदाधिकारियों को विभाग द्वारा शक्ति प्रदत्त है, उन्हें सभी रिकार्ड हस्तांतरित कर दिये जायें।