पटना

खगड़िया: जिलाधिकारी ने कोविड टीकाकरण का किया निरीक्षण


लोगों से टीकाकरण का लाभ उठाने और संक्रमण मुक्त जिला बनाने में सहयोग की  अपील की       

खगड़िया (आससे)। जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने आज विभिन्न सेंटरों पर कोविड टीकाकरण कार्यों का निरीक्षण किया एवं लोगों से टीकाकरण कराने के लिए बढ़-चढ़कर आगे आने की अपील की। जिलाधिकारी ने खगड़िया प्रखंड के कासिमपुर पंचायत में मध्य विद्यालय, धुनिया में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया और उनसे बातचीत कर उन्हें आश्वस्त किया कि टीका पूर्णतः सुरक्षित है, किसी भी प्रकार के दुष्प्रचार का शिकार ना बनें और अन्य लोगों को भी टीकाकरण हेतु प्रेरित करें।

टीकाकरण हेतु आगामी 3 दिनों का कार्यक्रम एवं सत्र स्थलों की सूची जारी की गई है, ताकि स्थानीय जनप्रतिनिधियों, सेविकाओं, सहायिकाओं, जीविका दीदियों, आशा-एएनएम एवं अन्य कार्यकर्ता 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को जागरुक कर टीकाकरण केंद्र तक ला सकें, उन्हें प्रेरित करने हेतु पर्याप्त समय मिल सके एवं इसका प्रचार-प्रसार किया जा सके। इससे टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करने एवं लोगों को मोबिलाइज कराने में सुविधा होगी और प्रत्येक पंचायत में न्यूनतम 500 टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त किया जा सकेगा।

जिलाधिकारी ने भ्रमण के क्रम में खगड़िया-बखरी बांध का भी निरीक्षण किया एवं लोगों की समस्याएं सुनी। ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि स्थानीय सड़क बन रहा था परंतु इसका कार्य बीच में ही बंद हो गया है, इस पर जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी खगड़िया को निर्देश दिया कि विधायक फंड, जिला परिषद या पंचायत समिति से योजना पारित कर बरसात से पूर्व इस सड़क को पूर्ण कराना सुनिश्चित करें ताकि लोगों को आवागमन में कठिनाइयां ना हो। उन्होंने बांध पर भी किसी योजना से सड़क बनवाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी  ने  खगड़िया जिलावासियों से अपील की है कि वे बिना किसी भय, आशंका के निर्भीक होकर कोविड टीके की खुराक लें और खगड़िया जिला को कोविड संक्रमण से मुक्त करने में सहयोग करें।