पटना

खगड़िया: जिलाधिकारी ने नौका पर टीका का किया शुभारंभ, बाढ़ प्रभावित पंचायतों को मिलेगा फायदा


खगड़िया (आससे)।  जिलाधिकारी  आलोक रंजन घोष ने आज नौका पर टीका का शुभारंभ किया। यह जल मार्ग से विभिन्न बाढ़ प्रवण पंचायतों में पहुंचकर लोगों को टीका देने का काम करेगी।  नौका को अच्छी तरह से रंग रोगन कर सुसज्जित  ढंग से  तैयार किया गया है।  जिलाधिकारी  ने झंडी दिखाकर और गुब्बारा उड़ा कर नौका पर टीका को  नदी मार्ग से रवाना किया।

इस नौका पर टीकाकरण  और मेडिकल टीम की प्रतिनियुक्ति की गई है जो नदी के किनारे स्थित बाढ़प्रवण पंचायतों में  प्रतिदिन जाकर लोगों को कोविड वैक्सीन देगी। खगड़िया प्रखंड के रसौंक और उत्तरी मारड़ पंचायतों को इससे विशेष लाभ मिलेगा। यह नौका एंबुलेंस का भी काम करेगी और आवश्यकता पड़ने पर मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने में सहायता करेगी। खगड़िया जिला में दर्जनों ऐसे पंचायत हैं जो पानी से घिर जाते हैं, इस अनूठे प्रयास से प्रभावित पंचायत के लोग टीका ले सकेंगे।

जिलाधिकारी  भी  आज पहले दिन नौका पर टीका बोट पर सवार हुए और  की गई  व्यवस्थाओं से संतुष्ट हुए। इस अवसर पर डीपीएम हेल्थ  पवन कुमार, केयर इंडिया के प्रतिनिधि अभिनंदन आनंद, आपदा प्रबंधन सलाहकार  प्रदीप कुमार सिंह, हॉस्पिटल प्रबंधक  शशिकांत सहित स्वास्थ विभाग के अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।