पटना

गया: कोरोना संक्रमित को हर हाल में 48 घंटे के अंदर मुहैया करायें मेडिकल किट: डीएम


गया। जिला पदाधिकारी, अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में कोविड 19 के बचाव एवं सुरक्षा के सम्बध में आयोजित बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा निदेश दिया गया है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के पास मेडिकल किट 48 घण्टे के अंदर हर हाल में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिला पदाधिकारी ने निदेश दिया है कि संबंधित संक्रमित व्यक्ति के घर पर स्टीकर चिपकाने का कार्य समय से करेंगे ताकि संक्रमित व्यक्ति के घर को आसानी से चिन्हित किया जा सके।

बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा कोविड-19 कार्य की समीक्षा करते हुए निदेश दिया गया है कि कन्टेनमेंट जोन माइक्रो कन्टेनमेंट जोन में कोई व्यक्ति प्रवेश न कर सके यथा कन्टेनमेंट जोन के सभी व्यक्तियों का कोरोना जांच शत प्रतिशत कराने का निदेश दिया गया। बैठक में बताया गया कि अधिक से अधिक टारगेटेड लोगों की टेस्टिंग तथा आइसोलेशन होने से शीघ्र ही कोविड पर नियंत्रण पाया जा सकता है। जिला पदाधिकारी द्वारा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, हवाईअड्डे पर टेस्टिंग की समीक्षा की गई तथा रेलवे स्टेशन पर आइसोलेशन सेन्टर में आवश्यक सुविधाओ की समीक्षा की गई।

बैठक में डाक कर्मियों के अनुरोध पर डाक कर्मियों तथा उनके परिवार का कोरोना टीकाकरण के संबंध में जिला पदाधिकारी ने डीपीएम, स्वास्थ्य को आवश्यक निदेश दिया। बैठक में उप विकास आयुक्त, सुमन कुमार, नजारत उप समाहर्त्ता, शैलेश कुमार, डीपीएम स्वास्थ्य, नीलेश कुमार, विशेष कार्य पदाधिकारी, अमित पटेल, वरीय उप समाहर्त्तागण, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, शम्भूनाथ झा सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी चिकित्सक उपस्थित थे।