पटना

गया: पूर्व मुख्यमंत्री आवास इलाके में कोरोना विस्फोट एक साथ मिले 13 पाजिटिव, मचा हड़कंप


गया। शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री आवास इलाके में कोरोना का महाविस्फोट एक साथ मिले कोरोना से संक्रमित एक दर्जन से अधिक मरीज। जानकारी हो कि शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी आवास गोदावरी, भैरो स्थान इलाके में मेडिकल एवं डब्ल्यूएचओ की एक टीम कोरोना वायरस जांच को लेकर पहुंची थी। भैरो स्थान मंदिर के समीप एक मकान में किराए पर किराना स्टोर चलाने वाले व्यक्ति की कोरोना संक्रमित की जानकारी मिली।

जिसके बाद जांच कराई गई तो संक्रमित दुकानदार सहयोग के लिए तैयार नहीं हो रहा था। स्थानीय रामपुर थाना की पुलिस का सहयोग लिया गया। तब जाकर जांच हुई। दुकानदार समेत उसके पूरे परिवार सहित पांच की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई। अन्य घर में तीन लोग, दो अन्य लोग, वहीं अन्य तीन घरों में एक-एक कोरोना से संक्रमित मरीज पाए गए।

डब्ल्यूएचओ के दीपक कुमार ने बताया कि गोदावरी भैरो स्थान इलाके में 111 लोगों की कोरोना जांच कराई गई है, जिनमें 13 लोग संक्रमित पाए गए। डब्ल्यूएचओ के पदाधिकारी दीपक कुमार ने यह भी बताया कि पाजिटिव दुकानदार सहयोग नहीं कर रहा था जिसको लेकर स्थानीय थाना के पुलिस पदाधिकारी का सहयोग लिया गया। उसके संचालित दुकान को स्थानीय पुलिस के सहयोग के बाद बंद कराया गया।

जानकारी अभी मिल रही है उक्त संक्रमित दुकानदार 4 घंटे तक दुकान खोल रखा था। गोदावरी भैरो स्थान पूरा इलाका मेगा कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। रात तक बैरिकेडिंग का काम पूरा कर लिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की टीम पाजिटिव पाए गए मरीजों को कोरोना कीट मुहैया कराएगी।