पटना

गया: मगध मेडिकल सहित जिले में 14 संक्रमितों की मौत


संक्रमितों की संख्या में हो रही कमी, 201 मिले नये मरीज

गया। मगध मेडिकल कोविड डेडिकेटेड अस्पतालमें 12 संक्रमितों की मौत पिछले 36 घंटे के दौरान हो गयी। मगध मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड के नोडल अधिकारी डा॰ एनके पासवान ने बताया कि रविवार की देर रात से लेकर सोमवार की देर शाम तक कुल 12 कोरोना संक्रमितों की मौत इलाज के दौरान हो गयी। सभी शवों की जांच के लिए सैंपल लिया गया है तथा सभी शवों को कोविड प्रोटोकाल के तहत पैक कर दाह संस्कार के लिए भेजा गया। मरने वालों में गया जिला सहित अन्य जिलों के भी मरीज शामिल हैं। वहीं बेलागंज थाना क्षेत्र में भी दो संक्रमितों की मरने की खबर है। जिले में मरनेवालों की संख्या अब तक 150 हो गयी है।

उन्होंने बताया कि आजकी तारीख में मगध मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड के सभी बेड फुल हैं जिसके तहत कुल 190 मरीज इलाजरत हैं। इन मरीजों में अधिकांश आक्सीजन पर हैं तथा कुछ मरीज आसीयू में भर्ती हैं। मगध मेडिकल प्रशासन के अनुसार अब तक मगध मेडिकल कालेज में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 150 हो गयी है।

इधर सोमवार को जिले के लिए राहतकी बात रही कि कुल 7034 की जांच में माहज 201 पाजेटिव मरीज ही मिले। जबकि चार-पांच दिन पहले पाजेटिव मरीजों की संख्या प्रतिदिन 600 के पार रहा करती थी। वहीं अब जांच की संख्या भी बढा दी गयी है। जिले में अब तक कुल पाजेटिव होनेवा लोंकी संख्या 27149 हो गयी है। वहीं 610 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौटे। अब तक कुल स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या 22584 है। वहीं जिले में अब तक 1375580 लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है। जिले में एक्टिव केस की संख्या घटकर 4430 रह गयी है।