News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गुजरात के 15 युवकों को पीओके भेजने वाले दो आतंकी कश्‍मीर से गिरफ्तार, एक मुठभेड़ में ढेर


  • नई दिल्ली: गुजरात एटीएस को उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लगी, जब उसने बारामूला और अनंतनाग से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया। दोनों आतंकी संगठन लश्‍कर के लिए काम करते है और एक पर गुजरात के युवकों को पीओके भेजने का भी आरोप हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, गुजरात एटीएस ने ने बारामूला और अनंतनाग से आतंकी बिलाल असलम और मोहम्मद हुसैन को गिरफ्तार किया है। यह गुजरात के 15 युवकों को पीओके भेज चुके हैं। इसके अलावा 2006 में हुए कालूपुर विस्फोट में बिलाल असलम आरोपी है।

अहमद बिलाल कश्मीरी 2006 के अहमदाबाद कालूपुर विस्फोट मामले में 15 साल से फरार था। गुजरात के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आशीष भाटिया ने कहा कि 2006 कालूपुर विस्फोट मामले में आतंकवादी अहमद बिलाल ने एक ट्रेन में बम विस्फोट किया और एक आईईडी विस्फोट किया।

भाटिया ने कहा, “इस आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड असलम कश्मीरी और बशीर कश्मीरी थे। अहमद बिलाल 2006 में भरूच के एक मदरसे में पढ़ रहा था।” उन्होंने कहा, “पाकिस्तानी सेना लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ी हुई थी और मदरसों में पढ़ने वाले लड़कों को भारत के खिलाफ युद्ध की तैयारी करने का लालच देता था।”

भाटिया ने आगे कहा कि मामले में नौ आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया गया था और अहमद बिलाल को 15 साल बाद बारामूला कश्मीर से गिरफ्तार किया गया है। भाटिया ने कहा, “विस्फोट मामले का मुख्य आरोपी बशीर कश्मीरी 2015 में एक पुलिस संघर्ष में मारा गया था।”