पटना

गोपालगंज: कार्बाइन के साथ सीवान का कुख्यात चढ़ा पुलिस के हत्थे


गोपालगंज। पुलिस को उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब एसआईटी ने हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार के नेतृत्व में शनिवार को मीरगंज थाने के नरैनिया में छापेमारी कर सिवान के कुख्यात दिलीप शर्मा को कार्बाइन के साथ गिरफ्तार किया। दिलीप शर्मा सीवान जिले के मुफस्सिल थाने के विशुनपुर रामपुर के रहने वाले विश्वनाथ शर्मा का पुत्र है।

पुलिस कप्तान आनंद कुमार ने  बताया कि दिलीप शर्मा कार्बाइन को लेकर मीरगंज थाना क्षेत्र में बिक्री करने पहुंचा था। गुप्त सूचना मिलने पर हथुआ अनुमंडल के एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई। इसके बाद एसआईटी ने नरैनिया के पास छापेमारी कर दिलीप शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। दिलीप के पास से एक कार्बाइन, एक मैगजीन, नौ एमएम बोर का पांच जिंदा कारतूस बरामद किया गया। पंचायत चुनाव के मद्देनजर मीरगंज में किसी के यहां सप्लाई करने के लिए कार्बाइन लेकर दिलीप शर्मा पहुंचा हुआ था। इस मामले में दिलीप शर्मा को हिरासत में लेकर गहन पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि दिलीप शर्मा सीवान के रहने वाले गैंगस्टर राजकुमार शर्मा का भाई है। राजकुमार शर्मा की हथुआ स्टेशन के रैक पॉइंट पर पिछले साल ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। राजकुमार शर्मा पर कई हत्या, रंगदारी, लूट समेत अपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने दिलीप की गिरफ्तारी के बाद उसके अपराधिक इतिहास को खंगालने शुरू कर दी है।

कार्बाइन की बरामदगी के बाद पुलिस कप्तान आनंद कुमार ने मीरगंज, फुलवरिया, मांझा, बरौली, थावे समेत सभी थानों की पुलिस को अलर्ट किया है। एसपी ने कहा कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर वाहनों की सख्ती से जांच की जाए, साथ ही संदिग्ध लोगों को पकड़कर पूछताछ की जाए। किसी तरह की अपराधिक गतिविधि मिलने पर पुलिस को तत्काल कार्रवाई करने को कहा गया है।