Latest News उत्तर प्रदेश गोरखपुर

गोरखपुर: ब्रह्मपुर में उपद्रव के बाद हारे 3 प्रत्याशी जांच में हुए विजयी,


गोरखपुर. उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव परिणाम (UP Panchayat chunav Result) को लेकर गोरखपुर (Gorakhpur) में बुधवार को हुए बवाल के बाद जिला प्रशासन ने जिला पंचायत सदस्य के तीन वार्डों के नतीजे बदल दिए हैं. ब्रह्मपुर क्षेत्र के जिला पंचायत के वार्ड नम्बर 60 और 61 के चुनाव परिणाम आने बाद जमकर उपद्रव हुआ. जिसके बाद जांच में प्रथमदृष्टया आरओ की गलती सामने आई और परिणाम बदल दिये गये. उपद्रव के बाद इन दोनों वार्डों के प्रत्येक बूथ के मतपत्रों का मिलान मैनुअली कराया गया.

इसमें हारे हुए प्रत्याशी गोपाल यादव को वार्ड नम्बर 60 से विजयी घोषित किया गया, इसी तरह जांच में वार्ड नम्बर 61 में भी कुल मतों में जानबूझकर गड़बड़ी की गई और हारे हुए प्रत्याशी रमेश को विजयी घोषित कर दिया गया. जिसके बाद प्रशासन ने गलती मानते हुए परिणाम को सही किया और वार्ड नम्बर 60 से रविप्रताप निषाद और वार्ड नम्बर 61 से कोदई निषाद को विजयी घोषित किया. इसी के साथ डीएम ने आरओ सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता विरेन्द्र कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया है. पुलिस ने उन्हे हिरासत में ले लिया.

इसी तरह से वार्ड नम्बर 45 को लेकर जो शिकायत आयी थी, उसकी भी जांच की गयी. ये पता चला की आरओ ने सही रिपोर्ट भेजी थी पर लिपकीय गलती से देवशरण को विजयी घोषित किया गया था. जांच के बाद वार्ड नम्बर 45 से निर्दल देवशरण को विजयी घोषित किया गया.