पटना

गोरौल: कोरोना वैक्सीन लेने के दूसरे दिन वृद्ध महिला की मौत, गांव में दहशत


गोरौल (वैशाली)(आससे)। बेलसर ओ पी क्षेत्र के विरमा मठ गांव में कोरोना वैक्सीन लेने के दूसरे दिन एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी। मौत के बाद  इलाके में दहशत फैल गया। मृत महिला उक्त गांव निवासी स्व नत्थू महतो की पत्नी संजरिया देवी (75) बतायी गयी है। मृतका के साथ वैक्सीन लेने वाले तीन-चार अन्य वृद्ध को भी चक्कर तथा कमजोरी आने लगा। उनको आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पटेढ़ी बेलसर में भरती कराया गया। जहां उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी है।

टीका लेने के बाद वृद्ध की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गई। स्वास्थ विभाग की टीम ने गांव में पहुंच मामले की जांच की। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रविकांत के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम ने मृत वृद्ध का शव का एंटीजन तथा आरटीपीसीआर से कोरोना सैप्मल लिया। हालांकि, एंटीजन जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

इधर, अस्पताल में चक्कर तथा अन्य कारण से भरती हुए मरीज के बारे में बताया कि उन सभी को डर और अफवाह के कारण उच्च रक्तचाप की शिकायत थी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रविकांत ने बताया कि वृद्ध महिला को शुक्रवार को कोरोना का वैक्सीन लगाया गया था। शनिवार की सुबह वृद्ध की मौत हो गयी है।

मौत के बाद शव का एंटीजन तथा आरटीपीसीआर से कोरोना जांच के लिये सैम्पल लिया गया है। मृतका के परिजनों की रिपोर्ट भी निगेटिव आयी है। एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। आरटीपीसीआर के लिये सैम्पल भेजा गया है। मौत के बाद टीका लेने वाले दो-तीन वृद्ध में घबराहट की शिकायत थी। उपचार के दौरान उनका रक्तचाप बढ़ा हुआ था। शव को पोस्टमार्टम कराने के लिये परिजनों को समझाया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। कोरोना का वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। लोग अफवाहों पर ध्यान नही दे।