Latest News उत्तराखण्ड

चारधाम यात्रा कब होगी शुरू, ये उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया


  • देहरादून। न्यायालय का निर्णय आने पर चारधाम की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए फिर खुशखबरी आ गई है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऐलान किया है कि, चारधाम यात्रा 18 सितंबर से शुरू होगी। उन्होंने कहा कि, हमारे यहां पर्यटन स्थलों पर कोविड-गाइडलाइन का अच्छे से पालन कराया जाएगा। आगामी समय में सभी श्रद्धालु चारधाम यात्रा कर सकेंगे। मालूम हो कि, इससे पहले उच्च न्यायालय ने चारधाम यात्रा पर अगस्त महीने में रोक लगा दी थी। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया गया था। हालांकि, सरकार इस बारे में आश्वस्त करती रही कि अब संक्रमण फैलने का उतना खतरा नहीं है। सरकार यात्रा के आयोजन के पक्ष में रही और हाईकोर्ट के निर्देश को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक गई।

श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी आई

दरअसल, हाईकोर्ट ने निर्देश जारी करते हुए चारधाम यात्रा पर रोक को बढ़ा दिया था। कोर्ट ने कहा था कि, चारों धामों से लाइव स्ट्रीमिंग के ज़रिये श्रद्धालुओं को दर्शन करवाए जाएं। जिस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, ‘वेदों में इस तरह का उल्लेख नहीं है..इसलिए हमने सभी सुझावों के बाद लाइव स्ट्रीमिंग न करने का फैसला लिया है।’

इस प्रकार, श्रद्धालुओं को यात्रा की अनुमति न मिलने और उनके चारधाम के दर्शनों को लेकर हाईकोर्ट और सरकार आमने-सामने आ हो गए थे। क्योंकि, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चाहते थे कि, यात्रा हो।