पटना

छपरा: शादी समारोह में आई बच्ची की डूबने से मौत, खुशी का माहौल गम में बदला


मांझी (छपरा)। अपने फुफेरे भाई की चौठारी में परिजनों संग मांझी के राम घाट पहुंची बलिया की बच्ची की सरयु में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई। घटना शनिवार के दोपहर की है। घटना के समय डूब रही बच्ची को बचाने के लिए उसकी माँ रामावती देवी समेत तीन अन्य युवतियों क्रमशः प्रीति कुमारी, नंदनी कुमारी तथा नैना कुमारी ने भी नदी में छलांग लगा दी। इस क्रम में पांचों एक साथ डूबने लगीं।

हालांकि मौके पर मौजूद युवकों ने चार को तो किसी तरह बचा लिया पर एक बच्ची गहरे पानी के नीचे डूब गई। मृतक बलिया जिले के गंगौली गांव निवासी श्याम सुंदर बीन की पुत्री प्रिया कुमारी 10 वर्ष बताई जाती है। परिजनों ने बताया कि बलिया जिले के ठेकहाँ निवासी मोहन बीन के पुत्र कर्ण बीन की शादी शुक्रवार को सम्पन्न हुई। मृतक बच्ची इसी शादी में शामिल होने अपनी माँ के साथ ठेकहाँ आई थी।

शनिवार को लगभग एक दर्जन परिजनों संग दूल्हा कर्ण बीन चौठारी की रस्म के लिए मांझी के राम घाट पहुंचा था। बच्ची के डूबने के बाद चौठारी की रश्म के उल्लास में ढोल बजाकर नाचते गाते राम घाट पहुंची महिलाओं का सारा उत्साह अचानक काफूर हो गया। और महिलाओं की रुदन क्रंदन से माहौल गमगीन हो गया। देर शाम तक मांझी थाना पुलिस की मौजूदगी में शव की खोजबीन जारी थी पर शव बरामद नही किया जा सका था।