News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: अमित शाह की मौजूदगी के बीच आतंकियों ने पुलवामा में सुरक्षा बलों पर फेंका ग्रेनेड


  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सोमवार शाम को आतंकवादियों ने काकपोरा इलाके की एक पुलिस पोस्ट पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। हालांकि, इस हमले में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। सेना और पुलिस के जवानों ने इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातों में तेजी देखी गई है। 20 अक्टूबर को ही सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था। ये आतंकी बिहार और यूपी के मजदूरों की हत्या में शामिल थे।

इन दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं।. उन्होंने पहले दिन आतंकियों से निपटने की योजनाओं पर लंबी बैठक की थी। चार घंटों तक चली बैठक में अमित शाह ने केंद्रीय एजेंसियों को साथ मिलकर काम करने के लिए कहा और आतंक पर आखिरी प्रहार करने की बात की। इसके अलावा, शाह ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं से भी मुलाकात करके उन्हें संबोधित किया था।

वहीं,, घाटी में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच लगातार एनकाउंटर्स जारी हैं। 17 अक्टूबर को वानपोह में आतंकियों ने बिहार के दो मजदूरों की हत्या कर दी थी. इससे पहले आतंकियों ने यूपी के सहारनपुर के रहने वाले एक मजदूर को निशाना बनाया था। आतंकियों ने घाटी के विभिन्न हिस्सों में दो शिक्षकों और एक दवा विक्रेता समेत कुल 11 लोगों की हत्या की है। वहीं सुरक्षाबलों ने दो सप्ताह में अब तक 17 आतंकवादियों को मार गिराया है।