News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: विशेष दर्जा खत्म होने की दूसरी वर्षगांठ पर गुपकर गठबंधन की अहम बैठक,


  • जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) का विशेष दर्जा खत्म किए जाने की दूसरी वर्षगांठ पर गुरुवार को श्रीनगर में गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) की एक बैठक हुई. ये बैठक नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के आवास पर हुई.

बैठक में गठबंधन के उपाध्यक्ष और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, उसके प्रवक्ता और माकपा नेता एम वाई तारिगामी और आवामी नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुजफ्फर शाह शामिल हुए.

उन्होंने बताया कि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने और जम्मू कश्मीर का दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजन किए जाने की दूसरी वर्षगांठ पर स्थिति पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलायी गयी. पीएजीडी जम्मू कश्मीर में मुख्यधारा के विभिन्न दलों का गठबंधन है.

महबूबा मुफ्ती ने क्या कहा?

इससे पहले जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने की दूसरी वर्षगांठ पर महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को कहा कि जब लोगों पर ‘घोर अन्याय’ किया गया तो उनके पास वजूद बनाए रखने के लिए इसका विरोध करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था.

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ”कोई शब्द या तस्वीरें दो साल पहले इस काले दिन पर जम्मू कश्मीर की पीड़ा, उत्पीड़न और उथल-पुथल को दर्शाने के लिए पर्याप्त नहीं है. जब निरंकुश उत्पीड़न किया जाता है और घोर अन्याय किया जाता है तो वजूद बनाए रखने के लिए विरोध करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता.”