पटना

जहानाबाद: अकारण रोकें नही, योग्य लाभुकों को ऋण मुहैया कराएं : डीएम


बैठक में डीएम ने बैंकों को दिया निर्देश

जहानाबाद। जिला पदाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में उद्योग, बैंक, पशुपालन, मत्स्य एवं गव्य विभाग द्वारा लाभुको को दिये जाने वाले सुविधाओं की जानकारी प्राप्त किया गया। साथ ही इस अवसर पर लगभग 15 व्यक्तियों को जिला पदाधिकारी द्वारा ऋण स्वीकृति पत्र का वितरण किया गया। डीएम ने लाभुकों को ऋण का स्वीकृति पत्र देते हुए उन्हें शुभकामना दिया।

साथ ही यह भी अनुरोध किया कि आप बैंक के माध्यम से लिये हुए ऋण का इस्तेमाल सही रूप से करें, ताकि आपके जीवन का विकास हो तथा ऋण भी ससमय भुगतान हो सके। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन एवं बैंकों द्वारा आमजनों को उद्योग करने के लिए काफ़ी प्रयास किए जा रहे है, ताकि जिले में हर बेरोजगार व्यक्ति को रोजगार मिल सके।

मौके पर जिला पदाधिकारी ने बैंक प्रबंधको को निदेश दिया कि बैंक द्वारा अकारण ऋण के आवेदन नहीं रोका जाए, जो योग्य लाभुक है, उन्हें ऋण दे दिया जाए। जिले में कुल 93 बैंक शाखा है, जो अपने प्रयास से अपने-अपने क्षेत्र के लोगो को जागरूक कर सकते है। बैठक में बताया गया कि पंजाब नेशनल बैंक में 76 आवेदन, भारतीय स्टेट बैंक में 35, मध्य बिहार ग्रामीण बैंक में 06 तथा अन्य बैंको में एक-दो आवेदन उद्योग के लिए प्राप्त हुए है।

वहीं प्रभारी पदाधिकारी, जिला निलाम शाखा को निदेश दिया कि आप सभी विभागों के खाते की जानकारी प्राप्त कर हमें 10 फ़रवरी तक उपलब्ध करावें। बैठक में उप विकास आयुक्त मुकुल कुमार गुप्ता, अनुमंडल पदाधिकारी निखिल धानराज निप्पांकर, वरीय उप समाहर्त्ता पंकज घोष सहित अन्य पदाधिकारी एवं बैंको के बैंक प्रबंधक व उनके प्रतिनिधि उपस्थित थे।