पटना

जहानाबाद: कड़ी सुरक्षा के बीच जिले में सोलह केन्द्रों पर शुरू हुई मैट्रिक की परीक्षा


मखदुमपुर हाई स्कूल परीक्षा केंद्र से पकड़े गए दो मुन्ना भाई

जहानाबाद। जिले में बुधवार से मैट्रिक की परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा को लेकर जिले में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों मे कुल 16 केंद्र बनाए गए हैं। वहीं इस वर्ष परीक्षा में कुल 20 हजार 845 छात्र व छात्राएं शामिल हुए। जानकारी के अनुसार प्रथम पाली में 10 हजार 407 एवं द्वितीय पाली में 10 हजार 438 परीक्षार्थीयों के लिए सात केंद्र बनाया गया है। नौ केंद्रों में लड़कियां 10 हजार 590 एवं लड़के 10 हजार 438 परीक्षा में शामिल हुए हैं।

परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने केन्द्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। जहां एक ओर केन्द्रों की निगरानी के लिए स्टैटिक मजिस्ट्रेट व सुरक्षा बलों की पर्याप्त संख्या में प्रतिनियुक्ति की गई है वहीं दूसरी ओर पुख्ता जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को केन्द्र के अंदर प्रवेश मिल सका। इधर कोरोना प्रोटोकॉल का परीक्षा में पूरी तरह से पालन किया गया।

पहले दिन ही धारे गए दो मुन्ना भाई

परीक्षा के पहले दिन ही मखदुमपुर हाईस्कूल परीक्षा केंद्र पर पहली पाली में दो मुन्नाभाई पकड़े गए, जो दूसरे परीक्षार्थी के नाम पर परीक्षा दे रहे थे। गश्ती मजिस्ट्रेट सह नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश पुरी ने बताया कि मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन हाई स्कूल मखदुमपुर परीक्षा केंद्र से पहली पाली में ही दो मुन्नाभाई पकड़े गए हैं, जो काको प्रखंड के कुलदीप नारायण हाई स्कूल टिमलपुर के परीक्षार्थी के नाम पर परीक्षा दे रहे थे।

पकड़े गए युवक सत्येंद्र कुमार एवं मंटू कुमार बताए जाते हैं, जो परीक्षार्थी मुकेश कुमार व मोहम्मद वसीम के नाम पर परीक्षा दे रहे थे। उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया है एवं प्राथमिकी दर्ज कराया गया है। बताते चलें कि मखदुमपुर में इंटर परीक्षा के दौरान भी फ़र्जी परीक्षार्थी पकड़े गए थे।