पटना

जहानाबाद: जिले में 19 केंद्रों पर आयोजित होगी इंटर की परीक्षा


परीक्षा केंद्र में मोबाईल फोन का प्रयोग रहेगा वर्जित : डीएम

जहानाबाद। आगामी 01 फरवरी से 14 फरवरी तक आयोजित होने वाले इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा को लेकर समाहरणालय स्थित ग्राम प्लेक्स भवन में जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में परीक्षा में प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों, केन्द्राधीक्षकों एवं वीक्षकों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में बताया गया कि परीक्षा का आयोजन दो पालियों में सुबह 09:30 और दोपहर 01:45 बजे से आयोजित किया जाएगा। इसे लेकर जिले में कुल 19 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी को निर्देशित किया कि परीक्षा को कदाचार मुक्त एवं स्वच्छ वातावरण में संचालित करने के लिए फ्रिस्किंग अच्छी तरह से करेंगे तथा प्रत्येक परीक्षा केन्द्रों पर प्रतिनियुक्त स्टैटिक दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी का दायित्व होगा कि प्रत्येक परीक्षार्थी के केन्द्र में प्रवेश करते समय यह सुनिश्चित कर लें कि परीक्षार्थी प्रवेश पत्र एवं परीक्षा हेतु अनुमति प्रदत कागजातों के अलावे अन्य कोई सामग्री परीक्षा भवन में नहीं ले जा रहें है।

मोबाईल फोन का प्रयोग परीक्षा के दौरान पूर्णतः वर्जित होगा। परीक्षार्थी के साथ-साथ वीक्षक को भी मोबाईल फोन ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए सभी परीक्षार्थी एवं प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी तथा पुलिस पदाधिकारी के साथ-साथ सभी कर्मी मास्क लगा कर परीक्षा में शामिल होगे। जिलाधिकारी ने सभी केन्द्राधीक्षक को निदेश दिया कि केन्द्रों पर पर्याप्त रौशनी की व्यवस्था की जाऐ, ताकि किसी भी परीक्षार्थी को किसी भी प्रकार की परेशानी उत्पन्न ना हो।

सभी गश्ती दंडाधिकारी अपने-अपने केन्द्रों के आस-पास भ्रमणशील रह कर विधि व्यवस्था संधारण करेंगे तथा परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू होने के आलोक 200 मीटर की परिधि के अंदर भीड़ नहीं लगने देंगे। ब्रिफिंग में जिला पदाधिकारी के साथ-साथ अपर समाहर्त्ता अरविंद मंडल, अपर पुलिस पदाधिकारी हरिशंकर कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्त्ता, सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, केन्द्राधीक्षक सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।