पटना

जहानाबाद: नगर मुख्य पार्षद की गई कुर्सी, उपमुख्य पार्षद कुर्सी बचाने में हुए कामयाब


मुख्य पार्षद के लिए तीस दिनों के अंदर होगा चुनाव

जहानाबाद। नगर परिषद में मुख्य तथा उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में मत विभाजन के दौरान मुख्य पार्षद को अपनी कुर्सी गवानी पड़ी। वहीं उप मुख्य पार्षद की कुर्सी सुरक्षित रह गई। दरअसल के तेंतीस वार्ड पार्षद वाले नगर परिषद में चौदह पार्षदों ने हस्ताक्षर युक्त आवेदन के साथ अविश्वास प्रस्ताव लाया था, जिसे लेकर मत विभाजन के दौरान बाईस वार्ड पार्षद शामिल हुए। मत विभाजन में मुख्य पार्षद पर लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में सत्रह मत पड़े जिसके कारण संख्या बल के आधार पर मुख्य पार्षद सविता देवी को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ गई।

हालांकि मत विभाजन के दौरान उप मुख्य पार्षद कृष्णा गुप्ता पर पार्षदों ने विश्वास जताते हुए अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में मात्र बारह पार्षदों ने ही मतदान किया। परिणामस्वरूप उनकी कुर्सी सुरक्षित रह गई। बतातें चलें कि मत विभाजन कि पहली तारीख चार अगस्त को निर्धारित हुई थी लेकिन बैठक में कोरम पूरा नहीं होने के कारण इसकी तिथि बढ़ाकर ग्यारह अगस्त कर दी गई थी।

कार्यपालक पदाधिकारी कपिलदेव प्रसाद ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में ज्यादा वोट पड़ने के कारण मुख्य पार्षद सविता देवी की कुर्सी चली गई। वहीं उप मुख्य पार्षद की कुर्सी बच गई। बैठक की अध्यक्षता कर रहे अधिकारी ने बताया कि तीस दिन के अंदर मुख्य पार्षद का चुनाव कराने का प्रावधान है।