पटना

जहानाबाद: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से भड़के लोगों ने थाने पर किया पथराव


      • एसडीपीओ समेत कई पुलिसकर्मी घायल, पुलिस ने की हवाई फायरिंग
      • बाईक चोरी के मामलें में पूछताछ के लिए युवक को लिया गया था हिरासत में
      • थाने में मोबाइल चार्जर के तार से युवक ने की आत्महत्या

जहानाबाद। गुरुवार को जिले के घोसी थाना में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत पर लोगों का गुस्सा भड़क उठा। मौत के बाद लोगों ने शव को जबरिया अपने कब्जे में लेने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया। इसके जवाब में आक्रोशित लोगों ने थाना पर पथराव शुरू कर दिया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इधर पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के लिए हवाई फायरिंग भी की जिसके बाद किसी तरह से स्थिति को संभाला जा सका।

दरअसल, बीती रात थाना क्षेत्र के लखावर गांव से एक पच्चीस वर्षीय युवक को बाइक चोरी के मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने पकड़कर थाना लाया था। बताया जा रहा है कि इसके बाद पुलिस ने परिजनों की उपस्थिति में सुबह उसे भोजन कराया। भोजन के बाद युवक एक कमरे के समीप बैठा था। इसी दौरान पुलिसकर्मियों की नजर बचाकर युवक गिरिजेश कुमार ने मोबाइल चार्जर को खिड़की में बांधकर फांसी लगा ली।

इधर जैसे ही युवक संदिग्ध अवस्था में दिखाई दिया, चौकीदार ने मामले की सूचना तुरंत थानाध्यक्ष को दी। जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष समेत मौके पर पहुंचे पूर्व प्रखंड प्रमुख सुनील कुमार व कई अन्य लोगों ने आनन-फानन में युवक को बाहर निकाला, लेकिन तब तक युवक की मौत हो चुकी थी।

इधर इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस महकमे को मिली, हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर एसपी दीपक रंजन, एसडीपीओ अशोक पांडेय थाना पहुंचे। वहीं इस खबर पर युवक के परिजन भी थाना पहुंच गए। इसके बाद थाना परिसर में लोगों की भीड़ जमा हो गयी और हंगामा शुरू हो गया। इसी दौरान कुछ लोग युवक के शव को बाहर ले जाने लगे तो पुलिस वालों ने रोकने की कोशिश की तो नोकझोंक शुरू हो गई।

वहीं कुछ लोगों ने थाना परिसर के बाहर से पथराव शुरू कर दिया जिससे एसडीपीओ व अन्य पुलिसकर्मी चोटिल गए और एक पुलिस वाहन का शीशा टूट गया। मामला बढ़ता देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ने की कोशिश की, लेकिन मामलें ने और तूल पकड़ लिया। मामला गंभीर होता देख पुलिस ने हवाई फायरिंग कर दी, जिसके बाद हंगामा कर रहे लोग भाग निकले। मामला शांत होने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा।